road accident in Uttarakhand, 10 man death, 4 injured

भीषण हादसा.. जीप और यात्री वाहन गहरी खाई में गिरी, हादसे में 10 लोगों की मौत, कई घायल

road accident in Uttarakhand : नैनीताल और टिहरी जिलों में बृहस्पतिवार को दो सड़क दुर्घटनाओं में 10 लोगों की मृत्यु हो गयी

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : June 10, 2022/12:14 am IST

देहरादून/ नई टिहरी। road accident in Uttarakhand :  उत्तराखंड के नैनीताल और टिहरी जिलों में बृहस्पतिवार को दो सड़क दुर्घटनाओं में 10 लोगों की मृत्यु हो गयी और चार अन्य घायल हो गए ।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दुर्घटनाओं में जान गंवाने वाले लोगों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त करते हुए संबंधित जिला प्रशासनों को घायलों को समुचित उपचार उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं ।

यह भी पढ़ें: आश्रम के कमरे में फांसी के फंदे पर लटका मिला युवती का शव, जांच में जुटी पुलिस

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, नैनीताल जिले के अधौडा गांव के पास देर शाम एक जीप के गहरी खाई में गिरने से उसमें सवार पांच लोगों की मृत्यु हो गयी और एक अन्य घायल हो गया ।

road accident in Uttarakhand :  जिला मुख्यालय से करीब 100-150 किलोमीटर दूर दुर्घटनास्थल के लिए सूचना मिलते ही राज्य आपदा मोचन बल की टीम को रवाना कर दिया गया । पुलिस ने बताया कि दुर्घटना के समय वाहन हल्द्वानी से रीठा साहिब जा रहा था । हांलांकि, हादसे की विस्तृत जानकारी की अभी प्रतीक्षा है ।

टिहरी जिले के घनसाली क्षेत्र में हुई एक अन्य घटना में, एक वाहन के गहरी खाई में गिरने से उसमें सवार एक महिला समेत पांच लोगों की मृत्यु हो गयी और तीन अन्य घायल हो गए ।

यह भी पढ़ें:  भिलाई इस्पात संयंत्र में हादसे के बाद प्रबंधन की बड़ी कार्रवाई, 2 GM किया सस्पेंड, CGM का बदला विभाग

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, दुर्घटना पोखार गांव से गेंवली गांव के लिए बनाई जा रही नई सडक के पास उस समय हुई जब आठ सवारियों को लेकर घनसाली से ग्राम सौड़ जा रहा यह वाहन अचानक अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गया ।

road accident in Uttarakhand : दुर्घटना में पांच व्यक्तियों की मौके पर ही मृत्यु हो गयी जिनमें एक महिला भी शामिल है । घायलों को स्थानीय लोगों, पुलिस और राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) के कर्मियों की मदद से खाई से निकाल कर निकटवर्ती पिलिखी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया गया है ।

यह भी पढ़ें: ‘नेपोटिज्म’ को ना! नए फॉर्मूले के दम पर निकाय चुनाव में कमाल कर पाएगी कांग्रेस?

मुख्यमंत्री ने दिवंगतों की आत्मा की शांति की प्रार्थना की तथा ईश्वर से उनके शोकाकुल परिजनों को दु:ख सहन करने की शक्ति प्रदान करने की कामना की है । उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हुए संबंधित जिला प्रशासनों को उन्हें समुचित उपचार प्रदान करने को कहा है।

और भी है बड़ी खबरें...

 
Flowers