500 rupees challan will be cut without mask, delhi govt issues notification

बिना मास्क कटेगा 500 रुपए का चालान, कार, बाइक वालों के लिए भी आया ये नया नियम, जानें नहीं तो…

Delhi Mask Rules :  राज्य में फिर से सख्त कदम उठाना शुरू कर दिया है। जिसके तहत राज्य सरकार ने फिर से मास्क को अनिवार्य कर दिया है

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : August 16, 2022/4:21 pm IST

नई दिल्ली। Delhi Mask Rules :  कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार फिर से एक्शन में आई है। एहतियातन के तौर पर राज्य में फिर से सख्त कदम उठाना शुरू कर दिया है। जिसके तहत राज्य सरकार ने फिर से मास्क को अनिवार्य कर दिया है। वहीं लोगों को संक्रमण के खतरे से बचने की अपील की हैं।

यह भी पढ़ेंः बेटी को जन्म देने के चार महीने बाद दुबारा प्रेग्नेंट हुई ये अभिनेत्री, सोशल मीडिया पर फोटो शेयर कर की अनाउंसमेंट

Delhi Mask Rules :   राजधानी में अब सभी सार्वजनिक जगहों में मास्क पहनना जरूरी है। ऐसे नहीं करने वाले लोगों पर 500 रुपए तक जुर्माना लगाया जाएगा। मास्क की अनिवार्यता के बीच अब कई लोगों के मन में सवाल उठ रहे हैं कि जो लोग दिल्ली में अपनी कार या फिर बाइक में सफर करते हैं उनके लिए क्या यह नियम लागू है?

यह भी पढ़ेंः चोरी चुपके प्रेमिका का गर्भपात कर रहा था प्रेमी, हो गई मौत, प्रेमी गिरफ्तार डॉक्टर फरार

दिल्ली सरकार ने नोटिफिकेशन में कहा है कि ’सभी पब्लिक स्थानों पर फेस मास्क/कवर नहीं पहनना अपराध है। मास्क नहीं पहनने वालों पर 500 रुपये का जुर्माना लगेगा। हालांकि, यह जुर्माना यह नियम उन लोगों पर लागू नहीं होगा, जो अपने निजी चार पहिया वाहन में सफर कर रहे हों।’ इसका मतलब है कि अगर आप अपनी निजी कार में सफर कर रहे हैं तो बिना मास्क के भी चल सकते हैं, आप पर जुर्माना नहीं लगेगा। हालांकि, कमर्शियल वाहन जैसे- कैब, ऑटोरिक्शा आदि में सफर करने वालों के लिए फेस मास्क पहनना जरूरी है।

यह भी पढ़ेंः  प्रदेश में यहां बच्चे सहित टीले पर फंसे 18 लोग, रेस्क्यू करने जुटी टीम

 
Flowers