53 people died in bihar to drinking spurious liquor

जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या हुई 53, कई गांवों में मातम का माहौल, अब तक 126 गिरफ्तार

53 people died in bihar : बिहार के सारण जिले के छपरा में जहरीली शराब पिने से मरने वालों की संख्या अब 53 हो गई है और कई लोगों का इलाज अभी

Edited By :   Modified Date:  December 16, 2022 / 11:57 AM IST, Published Date : December 16, 2022/11:55 am IST

पटना : 53 people died in bihar : बिहार के सारण जिले के छपरा में जहरीली शराब पिने से मरने वालों की संख्या अब 53 हो गई है और कई लोगों का इलाज अभी भी अस्पताल में जारी है। कई गावों में मातम छाया हुआ है। छपरा के बहरौली गांव का भी ऐसा ही हाल है। यहां एक साथ 11 लोगों की मौत जहरीली शराब पीने से हो गई। उधर, पुलिस इस मामले में पूरे सारण जिले में छापेमारी कर रही है। अब तक शराब के कारोबार से जुड़े 126 लोगों को गिरफ्तार किया है। चार हजार लीटर से अधिक अवैध शराब भी जब्त की गई है। इस मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें : कुदरत ने बरपाया कहर! भूस्खलन में दो लोगों की मौत, 51 लापता

अब तक हुई 53 लोगों की मौत

53 people died in bihar :  बता दें कि, बिहार के सारण में इसुआपुर और मशरक थाना क्षेत्र में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से अब तक 53 लोगों की मौत हो गई। मृतकों के परिजनों के अनुसार, मौत शराब पीने से हुई. इस मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन कर दिया गया है। इसमें 31 पुलिसकर्मी हैं। इतना ही नहीं मामले में मशरक पुलिस स्टेशन के SHO और एक स्थानीय चौकीदार को सस्पेंड कर दिया गया है। इसके अलावा मरहौरा के सब डिवीजनल पुलिस अफसर के ट्रांसफर की सिफारिश की गई है। उनके खिलाफ विभागीय जांच की मांग की गई है। डीएम और एसपी ने स्थानीय लोगों से अपील की है कि जिन्हें इस बारे में जो कुछ भी जानकारी है, वे लोग बिना डर के आगे आएं और पुलिस को जानकारी दें।

यह भी पढ़ें : 47 करोड़ का हेलीकॉप्टर खरीद करवाई मंदिर में पूजा, पुजारियों से आशीर्वाद लेकर किया ये काम ….देखें वीडियो

पुलिस अधीक्षक ने कही ये बात

53 people died in bihar :  पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि पूरे सारण जिले में छापेमारी हो रही है। अब तक 126 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। हालांकि, उन्होंने यह बताने से इनकार कर दिया कि क्या गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों में वे लोग भी शामिल हैं, जो ताजा मामले में सीधे तौर से शामिल हैं, उन्होंने कहा कि “मामले की अभी भी जांच चल रही है और इस स्तर पर ज्यादा खुलासा करने से मामले में बाधा आ सकती है।

यह भी पढ़ें : विधानसभा सत्र से पहले सीएम ने बुलाई अहम बैठक, कई मुद्दों पर होगी अहम चर्चा 

थाने से गायब है 210 लीटर स्प्रीट से भरा ड्रम

53 people died in bihar :  जहरीली शराब से हो रहीं मौतों के बीच चौंकाने वाली खबर सामने आई है। शराब से हो रही मौतों के मामले में प्रशासन खामोश है तो वहीं स्थानीय लोगों का आरोप है कि थाने में रखी अवैध स्प्रिट चोरी करके शराब कारोबारियों को बेची गई। जिससे तैयार जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत हो रही है। ग्रामीणों में चर्चा है कि कुछ महीने पहले मशरक थाना पुलिस ने भारी मात्रा में स्प्रिट जब्त की थी। इन्हीं में से 210 लीटर स्प्रिट से भरा एक ड्रम थाना परिसर से गायब है। ग्राणीणों ने दबी जुबान मशरक थाने के चौकीदारों पर ड्रम चोरी कर शराब माफिया को बेचने का आरोप लगाया है। हालांकि पुलिस इस खबर को अफवाह बता रही है।

यह भी पढ़ें : नए साल से बाजारों में नहीं बिकेंगे Electric Water Heater, इस वजह से भारत सरकार ने लिया बड़ा फैसला! जानिए क्या है वजह

नितीश कुमार ने दिया विवादित बयान

53 people died in bihar :  जहरीली शराब से मौतों के बीच नीतीश कुमार का एक बयान भी चर्चा में है। नीतीश के इस बयान ने बीजेपी को उन्हें घेरने का मौका दे दिया है। दरअसल, नीतीश कुमार ने गुरुवार को कहा था कि ”जो नकली शराब पिएगा वह तो मरेगा ही, लोगों को खुद ही सचेत रहना होगा।” नीतीश ने कहा कि कुछ लोगों का क्या कर सकते हैं। कुछ लोग गलती करते ही हैं. जो शराब पिएगा वो तो मरेगा ही।

यह भी पढ़ें : प्रदेश में तबादलों को दौर जारी! IAS अधिकारियों के ​हुए ट्रांसफर, मिली नवीन पदस्थापना, यहां देखें पूरी लिस्ट 

53 people died in bihar :  नीतीश कुमार ने कहा, ”जब बिहार में शराबबंदी नहीं थी, तब भी लोग नकली शराब पीकर मर जाते थे। यहां तक कि अन्य राज्यों में भी ऐसी घटनाएं होती हैं। लोगों को सचेत रहना चाहिए। बिहार में चूंकि शराबबंदी है, तो कुछ न कुछ नकली बिकेगा, इसे पीकर लोगों की मौत हो गई। नीतीश कुमार ने कहा कि शराब बुरी आदत है। इसे नहीं पीना चाहिए।”

यह भी पढ़ें :  आज है पौष मास की कालाष्टमी, जानें व्रत का महत्व और पूजन की विधि, इन राशि वालों पर होगी पैसों की बारिश 

53 people died in bihar :  वहीं, बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी ने इसे लेकर नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि देश में करोड़ों लोग शराब पीते हैं क्या ये सब मर जाएं? सुशील मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार पहले कहते थे कि जो शराब पीता है, वो महापापी है और वह भारतीय नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि बिहार में जहां शराबबंदी है, वहां जहरीली शराब के सेवन से लोगों की मौत हो रही है, ऐसे में मुख्यमंत्री द्वारा इस तरह की टिप्पणी अनुचित है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें