5G service for airline passengers

एयरलाइन यात्रियों के लिए खुशखबरी! अब यात्री जल्द ही विमानों में 5जी सर्विस का उठा पाएंगे लाभ

5G service for airline passengers एयरलाइंस बोर्ड विमानों पर धीमे मोबाइल डेटा के साथ-साथ 5जी तकनीक की पेशकश कर सकती हैं।

Edited By: , December 5, 2022 / 09:13 PM IST

5G service for airline passengers : मीडिया ने बताया कि यूरोपीय संघ (ईयू) में एयरलाइन यात्री जल्द ही अपने फोन में 5जी तकनीक का पूरी तरह से उपयोग कर सकेंगे। बीबीसी के अनुसार, यूरोपीय आयोग ने फैसला सुनाया कि एयरलाइंस बोर्ड विमानों पर धीमे मोबाइल डेटा के साथ-साथ 5जी तकनीक की पेशकश कर सकती हैं। इसके साथ, यात्रियों को अब अपने फोन को फ्लाइट मोड में रखने की आवश्यकता नहीं होगी, हालांकि यह कैसे लागू किया जाएगा इसका विवरण बाद में दिया जाएगा।

Read more: केट शर्मा ने लेदर बॉडीसूट पहन शेयर की बाथरूम तस्वीरें, वीडियो देख यूजर्स बोले… 

आंतरिक बाजार के यूरोपीय संघ के आयुक्त थिएरी ब्रेटन ने कहा,”लोगों के लिए नवीन सेवाओं को सक्षम करें और यूरोपीय कंपनियों को बढ़ने में मदद करें। उन्होंने कहा, “जब सुपर-फास्ट, उच्च-क्षमता कनेक्टिविटी द्वारा पेश की जाने वाली संभावनाओं की बात आती है तो आकाश में अब कोई सीमा नहीं है।

5जी फ्रीक्वेंसी बैंड उपलब्ध कराने की समय सीमा तय

रिपोर्ट के अनुसार, सदस्य राज्यों के लिए विमानों के लिए 5जी फ्रीक्वेंसी बैंड उपलब्ध कराने की समय सीमा 30 जून, 2023 है। यह लोगों को अपने फोन की सभी सुविधाओं का उपयोग उड़ान के बीच में कॉल सक्षम करने के साथ-साथ संगीत और वीडियो स्ट्रीम करने वाले डेटा-भारी ऐप्स करने देगा।

Read more: दूल्हे को छोड़ किसी और संग हनीमून मनाने पहुंची दुल्हन, मामला दर्ज 

5G service for airline passengers : रिपोर्ट में कहा गया है कि 2008 से, यूरोपीय संघ आयोग ने विमानों के लिए कुछ फ्रीक्वेंसी बैंड आरक्षित किए हैं, जिससे कुछ सेवाओं को इन-फ्लाइट इंटरनेट एक्सेस प्रदान करने की अनुमति मिलती है। हालाँकि, यह सेवा ऐतिहासिक रूप से धीमी रही है क्योंकि यह लोगों को विमान और जमीन के बीच उपग्रह के माध्यम से जोड़ने के लिए उपकरणों पर निर्भर थी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें