संजय सिंह की गिरफ्तारी के विरोध में आप का भाजपा मुख्यालय के पास प्रदर्शन |

संजय सिंह की गिरफ्तारी के विरोध में आप का भाजपा मुख्यालय के पास प्रदर्शन

संजय सिंह की गिरफ्तारी के विरोध में आप का भाजपा मुख्यालय के पास प्रदर्शन

:   Modified Date:  October 10, 2023 / 09:33 PM IST, Published Date : October 10, 2023/9:33 pm IST

नयी दिल्ली, 10 अक्टूबर (भाषा) राज्यसभा सदस्य संजय सिंह की दिल्ली आबकारी नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तारी के खिलाफ मंगलवार को आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने बड़ी संख्या में यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) मुख्यालय के पास प्रदर्शन किया।

आप ने दिल्ली पुलिस पर प्रदर्शनकारियों के खिलाफ बल प्रयोग करने का आरोप लगाया और दावा किया कि पुलिस की कार्रवाई में कुछ कार्यकर्ता घायल हो गये।

पार्टी ने एक बयान में कहा, ‘‘पार्टी कार्यकर्ता शांतिपूर्वक विरोध प्रदर्शन कर रहे थे और फिर भी पुलिस ने उनके खिलाफ बल प्रयोग किया। जब उन्होंने इसका विरोध किया तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया, जिसमें कई कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हो गये। इसके बाद पुलिस ने सैकड़ों कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया।’’

हालांकि, पुलिस ने कहा कि उन्होंने कुछ प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया था जिन्हें बाद में छोड़ दिया गया।

प्रदर्शनकारी भाजपा मुख्यालय की ओर बढ़ने की कोशिश कर रहे थे और ‘संजय सिंह शेर है’, ‘संजय सिंह को रिहा करो’ जैसे नारे लगा रहे थे।

आप के राज्यसभा सदस्य और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव संदीप पाठक ने कहा, ‘‘भाजपा ने एक फर्जी मामले में संजय सिंह को गिरफ्तार कर लिया है क्योंकि वे जानते हैं कि अब ‘आप’ को रोकना मुश्किल है। भाजपा अपने चुनावी फायदे के लिए ईडी और सीबीआई जैसी संस्थाओं का दुरुपयोग कर रही है।’’

भाषा वैभव माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)