एयरपोर्ट के वरिष्ठ अफसर पर यौन हमले का केस दर्ज, महिला कर्मचारी ने लगाए गंभीर आरोप

एयरपोर्ट के वरिष्ठ अफसर पर यौन हमले का केस दर्ज, महिला कर्मचारी ने लगाए गंभीर आरोप

तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे के वरिष्ठ अधिकारी के खिलाफ यौन हमले का मामला दर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : January 16, 2022/10:51 am IST

तिरुवनंतपुरम, 16 जनवरी (भाषा) अडानी समूह द्वारा परिचालित तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे पर तैनात एक वरिष्ठ अधिकारी के खिलाफ यौन हमले का मामला दर्ज किया गया है, जिसके बाद कंपनी ने उसे निलंबित कर दिया है।

पढ़ें- साइकिल चला रहे दो लड़के कुएं में जा गिरे.. दोनों की मौत

थुम्बा पुलिस थाने ने शनिवार को मुख्य हवाई अड्डा अधिकारी (सीएओ) मधुसूदन राव के खिलाफ उनके अधीन काम करने वाली महिला कर्मचारी की शिकायत के आाधार पर प्राथमिकी दर्ज की। पुलिस ने बताया कि राव के खिलाफ धारा-376 (दुष्कर्म) सहित भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दज की गई है।

पढ़ें- मामूली सी बात में बेटी की पीट-पीट कर हत्या.. महिला और पति को उम्रकैद

पुलिस ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘शिकायत के मुताबिक घटना चार जनवरी की है। हमारे पास उनके खिलाफ कुछ सबूत हैं। जांच जारी है। हालांकि, आरोपी यहां अपने आवास पर नहीं है और उसका फोन भी बंद जा रहा है।’’

पढ़ें- ट्रैक्टर-कार में जोरदार भिड़ंत.. भाई-बहन समेत 5 लोगों की मौत, 2 घायल

शिकायत के मुताबिक आरोपी ने पीड़िता को अपने अपार्टमेंट में आमंत्रित किया और उससे छेड़छाड़ करने की कोशिश की। इस बीच, हवाई अड्डे के प्रवक्ता ने बयान जारी कर पुष्टि की है कि उनके कर्मचारी से यौन उत्पीड़न की शिकायत मिली है। उन्होंने कहा कि कंपनी की ऐसे व्यवहार के प्रति शून्य सहनशीलता की नीति है।

पढ़ें- योगी कैबिनेट में मंत्री रहे दारा सिंह चौहान और विधायक आरके वर्मा समर्थकों समेत सपा में शामिल

प्रवक्ता ने कहा, ‘‘हमें तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे की कर्मचारी से यौन उत्पीड़न की शिकायत मिली है। हमारी ऐसे व्यवहार के प्रति शून्य सहनशीलता की नीति है। सभी कर्मचारियों की सुरक्षा और बेहतरी हमारी शीर्ष प्राथमिकता है और हमने इस शिकायत को बहुत गंभीरता से लिया है। आरोपी कर्मचारी को तत्काल सेवा से निलंबित कर दिया गया है।’’ बयान के मुताबिक विमानपत्तन प्राधिकरण तथ्यों का गंभीरता से आंकलन कर रहा है और जांच में पूरी सहायता करेगा।