Kashmir tiranga yatra

देशभक्ति के रंग में रंगी घाटी, कश्मीर की वादियों से खूबसूरत तस्वीर आई सामने, यहां देखें वीडियो

Kashmir tiranga yatra 77वें स्वतंत्रता दिवस के पहले देशभर में तिरंगा यात्रा निकाली गई, इसी कड़ी में कश्मीर का खूबसूरत वीडियो आया सामने

Edited By :   Modified Date:  August 14, 2023 / 10:11 AM IST, Published Date : August 14, 2023/10:10 am IST

Kashmir tiranga yatra: 77वें स्वतंत्रता दिवस से पहले रविवार को देशभर में तिरंगा यात्रा निकाली गई। इसी कड़ी में जम्मू-कश्मीर के 20 जिलों में भी तिरंगा यात्रा निकाली गई। इस यात्रा में श्रीनगर में उप राज्यपाल मनोज सिन्हा तिरंगा यात्रा के कार्यक्रम में शामिल हुए। इसके अलावा पीएम मोदी ने भी देशवासियों से हर घर तिरंगा फहराने की अपील की है। श्रीनगर में 77वें स्वतंत्रता दिवस के पहले तिरंगा यात्रा निकाली गई। इसमें हजारों लोगों ने हिस्सा लिया। यह तिरंगा रैली श्रीनगर के लाल चौक, डल लेक और बॉटनिकल गार्डन समेत कई इलाकों से होकर निकली।

Kashmir tiranga yatra: डल झील के किनारे पर हाथ में तिरंगा लहराते हुए सुरक्षाकर्मी नजर आए। बॉटनिकल गार्डन में हाथ में तिरंगा लेकर लोगों ने तिरंगा रैली में भाग लिया। इस दौरान लोगों का जोश देखने लायक था। श्रीनगर के ऐतिहासिक लाल चौक में सीआरपीएफ के जवानों ने बाइक तिरंगा रैली निकाली। श्रीनगर के आईजी अजय कुमार यादव के नेतृत्व में रैली निकाली गई। आजादी के 75 सालों का जश्न मनाते हुए 75 बाइकसवारों ने तिरंगा लहराते हुए रैली निकाली। इस दौरान श्रीनगर में छात्रों ने ‘मेरी माटी, मेरा देश’ कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

Kashmir tiranga yatra: इस दौरान उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि श्रीनगर में ‘तिरंगा रैली’ में लोगों की जबरदस्त भागीदारी ने उन लोगों को गलत साबित कर दिया है। आगे उन्होंने रैली के दौरान कहा, ‘आज हर हाथ में तिरंगा है और रैली में जबरदस्त उत्साह है। हर कश्मीरी इसके लिए तरस रहा था।’ मनोज सिन्हा ने कहा कि न केवल प्रशासन और पुलिस अधिकारी, बल्कि बड़ी संख्या में श्रीनगर के लोगों को रैली में देखना गर्व का क्षण है। अब इस यात्रा का ड्रोन शॉट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियों में झील के साथ रोड में भारी मात्रा में लोग तिरंगा यात्रा में शामिल हुए।

ये भी पढ़ें- कांग्रेस नेता राहुल गांधी का एमपी दौरा, जनसभा के साथ रोड शो की तैयारी शुरू

ये भी पढ़ें- शुक्र के आशीर्वाद से इन राशियों को बदल जाएंगे दिन, बरसेगी गुरू कृपा, भाग्योदय-धनलाभ-पदोन्नति के प्रबल योग

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें