Cinema world again got a big shock, famous actor passes away

सिनेमा जगत को फिर लगा बड़ा झटका, मशहूर एक्टर का निधन, इन गीतों को दी थी आवाज

सिनेमा जगत को फिर लगा बड़ा झटका, मशहूर एक्टर का निधनः Cinema world again got a big shock, famous actor passes away

Edited By :   Modified Date:  April 17, 2024 / 12:38 AM IST, Published Date : April 16, 2024/9:23 pm IST

बेंगलुरु : कन्नड़ फिल्मों के वरिष्ठ अभिनेता, निर्माता और निर्देशक बंगल शमा राव द्वारकानाथ का दिल का दौरा पड़ने से मंगलवार को यहां निधन हो गया। परिवार के सूत्रों ने यह जानकारी दी। द्वारकानाथ का पांच दशक लंबा फिल्मी करियर था और उन्हें फिल्मों में हास्य भूमिकाएं निभाने के लिए जाना जाता है। 81 वर्षीय द्वारकानाथ ने 90 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय किया जबकि करीब 50 फिल्म के निर्माता और निर्देशक रहे।

Read More : भिलाई में दिन दहाड़े युवती से गैंगरेप की कोशिश, बहन और भाभी ने बड़ी मशक्कत के बाद बचाई इज्जत 

द्वारकीश नाम से मशहूर अभिनेता के परिवार के एक सदस्य ने बताया, “ उन्होंने सुबह अपने बेटे से कहा था कि वह थका हुआ महसूस कर रहे हैं और उन्हें सुबह नौ बजे जगा दे। जब वह उन्हें जगाने गया तो वह नहीं उठे।” विभिन्न वर्गों के लोगों ने अभिनेता को श्रद्धांजलि दी, जिन्हें कॉमेडी का ‘पर्याय’ माना जाता थे और जैसे ही वह बड़े पर्दे पर आते थे, दर्शक हंसने लगते थे।

मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने कहा, “डॉ. राजकुमार और डॉ. विष्णुवर्धन जैसे महान अभिनेताओं के साथ काम करते हुए उन्होंने अपने हास्य अभिनय से दर्शकों के मन में अपनी अलग पहचान बनाई। द्वारकीश के निधन से कन्नड़ सिनेमा को काफी क्षति पहुंची है।”

Read More : Mangal-Shukra Gochar 2024 : मंगल और शुक्र के गोचर से होने वाला है धमाल, इन राशि वालों की पलटेगी किस्मत, छप्पर फाड़ के होगी धन की बारिश

अभिनेता रजनीकांत ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘मेरे पुराने प्रिय मित्र द्वारकीश का निधन मेरे लिए बहुत दुखद है…एक हास्य अभिनेता के रूप में अपना करियर शुरू करके, उन्होंने खुद को एक बड़े निर्माता और निर्देशक के रूप में स्थापित किया।” उनका जन्म मैसूर जिले के हुनसूर में 19 अगस्त 1942 को हुआ था। उन्हें प्रसिद्ध हिंदी पार्श्वगायक किशोर कुमार को कन्नड़ फिल्म जगत में लाने का श्रेय भी है। कुमार ने फिल्म ‘कुल्ला एजेंट 000’ के गीत ‘आदु आता आदु’ (गेम खेलें) को अपनी आवाज दी थी। इस फिल्म में द्वारकीश ने मुख्य भूमिका निभाई थी।

कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री डी के शिवकुमार ने कहा कि द्वारकीश ने हास्य अभिनेता, नायक और सहायक अभिनेता के तौर पर विभिन्न भूमिकाओं में जान डाल दी थी। पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने भी द्वारकीश के निधन पर दुख जताया है।