crisis in Central Bank of India : 600 branches will going to close

बड़ा संकट.. इस सरकारी बैंक की 600 शाखाओं पर लग सकता है ताला, अब जमा रकम का क्या होगा?

crisis in Central Bank of India : खबर है कि बड़ी संख्‍या में शाखाओं को बंद करने का प्‍लान कर रहा है..

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : May 6, 2022/1:04 pm IST

नई दिल्ली। crisis in Central Bank of India : खाताधारकों के लिए बड़ी और अहम खबर निकलकर सामने आई है। समाचार एजेंसी रायटर्स के अनुसार सरकारी बैंक सेंट्रल बैंक ऑफ‍ इंड‍िया अपनी फाइनेंश‍ियल कंडीशन को बेहतर करने के ल‍िए बड़ा कदम उठाने वाली है। खबर है कि बड़ी संख्‍या में शाखाओं को बंद करने का प्‍लान कर रहा है। करीब 13 प्रत‍िशत शाखाओं को बंद करने का प्‍लान बना रहा है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

यह भी पढ़ें: BJP नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा को पंजाब पुलिस ने किया गिरफ्तार, कपिल मिश्रा बोले- घर से ले गए 50 जवान

crisis in Central Bank of India :  इस खबर से खाताधारकों में हड़कंप मच गया है। बता दें कि सेंट्रल बैंक ऑफ‍ इंड‍िया के देशभर में 4594 शाखाएं हैं। इनमें से करीब 600 शाखाओं को बंद करने का प्लान है। दरअसल नुकसान के चलते बैंक ब्रांच का विलय करने पर विचार कर रहा है।

यह भी पढ़ें:  खाने के महंगे तेल से जल्द मिलेगी राहत! इस प्लान पर काम कर रही सरकार…जानें

गौरतलब है कि इससे पहले भी बैंक ऑफ बड़ौदा, देना बैंक का विलय हो चुका है। ज्यादातर बैंक खराब वित्तीय हालत के चलते ऐसा हुआ है। सबसे बड़ा झटका येस बैंक के ग्राहकों को लगा था, जब अचानक से बैंक ने बंद की घोषणा की थी।

यह भी पढ़ें: दिल्ली विधायकों की सैलरी में एकमुश्त 36 हजार का इजाफा, कभी नेताओं की सैलरी के खिलाफ थे केजरीवाल

crisis in Central Bank of India : बात करें सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की तो साल 2017 में आरबीआई के प्रॉम्पट करेक्टिव एक्शन (PCA) लिस्ट में डाला गया था। बता दें ​कि इस लिस्ट में खराब वित्तीय हालत से गुजरने वाले बैंकों को डाला जाता है। इस ल‍िस्‍ट में आने वाले बैंकों को कई बंदिशों के साथ वित्तीय हालत में सुधार लाने का मौका दिया जाता है।

यह भी पढ़ें:  MP में OBC को 35 प्रतिशत आरक्षण मिलेगा या नहीं, SC में आज होगी सुनवाई, गृहमंत्री बोले- कांग्रेस ने गलती नहीं की होती तो…