Fatehpur UP Changed religion in name on getting job 3 accused arrested

‘मुस्लिम बनो और लाखों कमाओ’, जानें क्या है सच्चाई…

crime news : यूपी के फतेहपुर जिले 'मुस्लिम बनो और लाखों कमाओ' मामले का भंडाफोड़ हुआ है। युवक को नौकरी लगाने के नाम पर लाखों रुपयों का लालच ...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : June 21, 2022/4:42 pm IST

यूपी के फतेहपुर जिले ‘मुस्लिम बनो और लाखों कमाओ’ मामले का भंडाफोड़ हुआ है। युवक को नौकरी लगाने के नाम पर लाखों रुपयों का लालच दिया जा रहा था। इसके आड़ में जबरन धर्म परिवर्तन करवाया जा रहा था। जो नहीं माना तो उसे जबरन बंधक बना लिया गया।  शिकायत के बाद पुलिस ने जांच शुरू की और मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया। जबकि, कुल 7 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। मामले की जांच जारी है।

यह भी पढ़ें :  ज्ञानवापी कमीशन का आदेश देने वाले जज रवि कुमार पर ‘गिरा वज्रपात’!

बनारस के रहने वाले सुधांशु चौहान की शिकायत के मुताबिक, नौकरी को लेकर उसकी बात गाजीपुर के रहने वाले अरमान अली से हुई थी। अरमान ने उसे फतेहपुर बुलाया। जब वह फतेहपुर पहुंचा तो उसे अनजान जगह ले जाया गया। वहां उससे रजिस्ट्रेशन के नाम पर एक हजार रुपये ले लिए गए। फिर थोड़ी देर बाद उसे कहा गया कि वह घर वालों से 10 हजार रुपये मंगवा ले, ताकि उसके रहने और खाने का इंतजाम किया जा सके।

यह भी पढ़ें :  अब नहीं सताएगी ज्यादा बिजली बिल की चिंता, 25 साल तक रहेंगे टेंशन फ्री, जानिए कैसे

आरोपियों के चुंगल से युवक जैसे-तैसे भाग निकला और पुलिस के पास इसकी शिकायत दी। पुलिस ने मामले में मौलवी समेत सात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है, जिनमें से तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मामले की जांच अभी जारी है। सुधांशु ने बताया कि अरमान के बोलने पर उसने घर वालों से पैसे मंगवा लिए। 17 जून को कुछ लोग उसे 20 हिंदू और 30-40 मुस्लिम लड़कों के साथ मदरसे में ले गए। वहां सभी लोगों को किसी संगठन से जोड़ने की बात कही गई। कहा गया कि संगठन से जुड़कर वे लोग हर महीने एक से डेढ़ लाख रुपये तक कमा सकते हैं। 19 जून को फिर 50 हिंदू और 100 मुस्लिम लड़कों समेत उसे मस्जिद लेकर गए। वहां मुस्लिम धर्म अपनाने का दबाव बनाया गया। साथ ही इसका प्रचार करने को भी कहा गया।

यह भी पढ़ें : ‘योगा डे’ पर CM भूपेश बघेल ने किया योगासन, बोले- मनुष्य की शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक ऊर्जा बढ़ाता है योग

और भी है बड़ी खबरें…

 
Flowers