इस राज्य के सीएम ने दिया इस्तीफा, नई सरकार बनने तक कार्यवाहक मुख्यमंत्री बने रहेंगे प्रमोद सावंत

इस राज्य के सीएम ने दिया इस्तीफा, नई सरकार बनने तक कार्यवाहक मुख्यमंत्री बने रहेंगे प्रमोद सावंत

गोवाः प्रमोद सावंत ने इस्तीफा दिया, राज्यपाल ने कार्यवाहक मुख्समंत्री के रूप में बने रहने को कहा

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : March 12, 2022/1:15 pm IST

पणजी, 12 मार्च (भाषा) गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने शनिवार को राज्य में नयी सरकार के गठन का मार्ग प्रशस्त करने के लिए पद से इस्तीफा दे दिया। सावंत की पार्टी (भारतीय जनता पार्टी) दो दिन पहले आए चुनाव परिणाम में 40 सदस्यीय विधानसभा में 20 सीटें जीतकर राज्य में अकेली सबसे बड़ी ताकत बनकर उभरी है।

पढ़ें- प्रॉपर्टी हड़पने निसंतान दंपति की प्रेमिका ने कर दी हत्या.. बेटे और दोस्तों के साथ मिलकर दिया वारदात को अंजाम

सावंत ने दोपहर के करीब राजभवन में राज्यपाल पी एस श्रीधरन पिल्लई से मुलाकात की और अपना इस्तीफा सौंपा। बाद में सावंत ने पत्रकारों से कहा कि उन्हें नयी सरकार बनने तक कार्यवाहक मुख्यमंत्री के रूप में बने रहने के लिए कहा गया है।

पढ़ें- CBSE 10वीं बोर्ड के पहले चरण के नतीजे घोषित…स्कोरकार्ड जल्द होंगे जारी

उन्होंने कहा, ‘‘राज्यपाल ने मुझे राज्य का कार्यवाहक मुख्यमंत्री बनने के लिए नियुक्ति पत्र दिया है।’’ सावंत ने कहा कि नयी सरकार बनाने का दावा पेश करने की तारीख अभी पार्टी ने तय नहीं की है।

पढ़ें- सुहागरात के दिन ही पत्नी के टूट गए अरमान.. पति ने बनाए अप्राकृतिक संबंध, बोली- समलैंगिक है मेरा पति

उन्होंने कहा, ‘‘पार्टी के केंद्रीय पर्यवेक्षक गोवा और अन्य तीन राज्यों (जहां भाजपा ने सत्ता बरकरार रखी है) का दौरा करेंगे, जिसके बाद संबंधित राज्यों में शपथ ग्रहण की तारीखों की घोषणा की जाएगी।’’ हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि पर्यवेक्षक कब आएंगे।

पढ़ें- देश में 12 मई 2020 के बाद पहली बार एक दिन में कोरोना के सबसे कम मामले.. अब घटकर इतनी हो गई एक्टिव मरीजों की संख्या 

उन्होंने कहा कि नयी सरकार बनाने का दावा पेश करने की प्रक्रिया पहले ही शुरू हो चुकी है और शुक्रवार को राज्य मंत्रिमंडल ने सोमवार को सदन को भंग करने की सिफारिश करने का फैसला किया है।