gujarat election 2022: BJP released the list of 6 more candidates

Gujarat election 2022: भाजपा ने जारी की 6 और उम्मीदवारों की सूची, देखें लिस्ट

gujarat election 2022: भाजपा ने जारी की 6 और उम्मीदवारों की सूची, देखें लिस्ट! BJP released the list of 6 more candidates

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:04 PM IST, Published Date : November 12, 2022/3:04 pm IST

अहमदाबाद: gujarat election 2022 भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को गुजरात विधानसभा चुनाव में छह और सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की। इसके साथ, सत्तारूढ़ दल भाजपा कुल 182 सीटों में से उन सभी 89 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है जिन पर दो चरण के इस चुनाव के पहले चरण में मतदान होगा।

Read More: Gujarat Assembly Election 2022 : गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने जारी किया घोषणापत्र, देखें यहां

gujarat election 2022 भाजपा ने कुल मिलाकर, अब तक 166 विधानसभा क्षेत्रों के लिए उम्मीदवार घोषित किये हैं क्योंकि पार्टी ने 9 नवंबर को 160 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी। गुजरात में दो चरणों में एक दिसंबर और पांच दिसंबर को मतदान होगा और मतगणना आठ दिसंबर को होगी। पहले चरण के लिए उम्मीदवार 14 नवंबर तक नामांकन पत्र भर सकते हैं।

Read More: 8 हजार लोगों की भूख पर भारी है नगर निगम का गुलदस्ता प्रेम, इस टेंडर ने मचाया हड़कंप 

भाजपा की दूसरी सूची के अनुसार, पार्टी ने भावनगर पूर्व निर्वाचन क्षेत्र से विभावरीबेन दवे के बजाय सेजल पंड्या को मैदान में उतारा है। धोराजी सीट से पार्टी ने सौराष्ट्र विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति महेंद्र पडालिया को टिकट दिया है। पार्टी ने खंभालिया सीट से मुलु बेरा, कुटियाना से ढेलिबेन ओडेदरा, डेडियापाड़ा (सु) सीट से हितेश वसावा और चोर्यासी सीट से संदीप देसाई को मैदान में उतारा है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers