‘शुष्क’ गुजरात में नए साल की पूर्व संध्या पर शराबी हुडदंगियों पर पुलिस ने की कार्रवाई |

‘शुष्क’ गुजरात में नए साल की पूर्व संध्या पर शराबी हुडदंगियों पर पुलिस ने की कार्रवाई

‘शुष्क’ गुजरात में नए साल की पूर्व संध्या पर शराबी हुडदंगियों पर पुलिस ने की कार्रवाई

:   Modified Date:  January 1, 2023 / 07:58 PM IST, Published Date : January 1, 2023/7:58 pm IST

अहमदाबाद, एक जनवरी (भाषा) ‘मद्य निषेद्य’ वाले राज्य गुजरात में नये साल के जश्न के दौरान शराब पीने, शराब पीकर हुडदंग करने और वाहन चलाते हुए यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ राज्य पुलिस ने समुचित कार्रवाई की।

नये साल के जश्न के लिए बड़ी संख्या में लोग क्लबों और होटलों में आए थे, और अहमदाबाद प्रशासन की अधिसूचना के मुताबिक आयोजक जब रात 12 बजे जश्न समाप्त करने लगे तो लोग वहां तोड़फोड़ पर उतर आए।

उधाना थाने के पुलिस निरीक्षक एच. एस. आचार्य ने बताया कि सूरत में सीसीटीवी फुटेज में दो पुलिसकर्मी 31 दिसंबर की रात एक व्यक्ति को पीटते नजर आ रहे हैं।

अधिकारी ने बताया, ‘‘पुलिसकर्मी उधाना थाने में तैनात हैं और पुलिस आयुक्त के आदेशानुसार मामले की जांच की जा रही है। वीडियो में देखा जा सकता है कि व्यक्ति किसी संदिग्ध की तरह भागने का प्रयास कर रहा है और पुलिस ने उसे पकड़ लिया, फिर पीटा।’’

आनंदनगर थाने के एक अधिकारी ने बताया कि अहमदाबाद में एक क्लब के आयोजकों ने जब रात 10 बजे कार्यक्रम बंद करने का फैसला लिया तो हुडदंगियों ने प्रदर्शन किया और तोड़फोड़ पर उतर आए।

उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

इस बीच, ब्रेथ एनालाइजर और ड्रग्स जांच किट से लैस पुलिस ने जगह-जगह लोगों को रोककर उनकी जांच की।

पुलिस के अनुसार, गुजरात शराब बंदी कानून के प्रावधानों के तहत शराब के नशे में धुत्त सैकड़ों हुडदंगियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

एक अधिकारी ने बताया कि वडोदरा शहर में कम से कम 3,000 संदिग्धों की जांच की गई और रविवार सुबह तक पिछले 24 घंटों में शराब पीने के 89 मामले दर्ज किए गए।

भाषा अर्पणा नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)