देश के कई राज्यों में फिर हो सकती है बारिश, इन इलाकों में बढ़ेगी ठंड, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

Heavy rain in India, IMD issued warning

: , January 13, 2022 / 03:59 PM IST

नई दिल्लीः Heavy rain in India देश के कई राज्यों में इन दिनों रुक-रुककर बारिश हो रही है। बारिश के कारण पारा गिर गया है और ठिठुरन बढ़ गई है। इसी बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर देश के कई राज्यों में बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग की मानें तो हरियाणा के कुरुक्षेत्र और करनाल के अलावा उत्तर प्रदेश के सहारनपुर, देवबंद, मुजफ्फरनगर और शामली के आसपास क्षेत्रों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने यूपी के मेरठ में भी बारिश की संभावना जताई थी।

 हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

यहां भी हो सकती है बारिश
Heavy rain in India मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार बिहार, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, तेलंगाना और तटीय आंध्र प्रदेश में 14 जनवरी तक हल्की/मध्यम बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा छत्तीसगढ़ और विदर्भ में इस दौरान मध्य बारिश हो सकती है। वहीं अगले चार-पांच दिनों के दौरान पुडुचेरी, तमिलनाडु और केरल में भी भारी बारिश के आसार हैं। मध्यप्रदेश के कुछ हिस्सों में शीतलहर के आसार जताए गए हैं। ओडिशा में चक्रवाती परिसंचरण की वजह से बुधवार को जमकर बारिश हुई। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान और भी अधिक बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है।

Read more : बैंकों में नौकरी का सुनहरा अवसर, यहां होने जा रही बंपर भर्ती, जानें कब है आवेदन की आखिरी तारीख 

इन राज्यों में शीतलहर चलने की संभावना
पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तरी राजस्थान, मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में शीतलहर के आसार हैं। उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री की गिरावट आएगी। 13 से 15 जनवरी के बीच पंजाब, उत्तरी राजस्थान, हरियाणा और चंडीगढ़ में अलग-अलग इलाकों में शीत लहर रह सकती है।

आप भी मकान लेने की सोच रहे है तो क्लिक करें>>https://forms.gle/as7rp5ewNoyJ6xJr7