पश्चिमी क्षेत्र में भारी बारिश जारी रहेगी; उत्तर भारत में घट सकती है तीव्रता : आइएमडी | Heavy rain will continue in the western region; Intensity may decrease in North India: IMD

पश्चिमी क्षेत्र में भारी बारिश जारी रहेगी; उत्तर भारत में घट सकती है तीव्रता : आइएमडी

पश्चिमी क्षेत्र में भारी बारिश जारी रहेगी; उत्तर भारत में घट सकती है तीव्रता : आइएमडी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : July 21, 2021/12:45 pm IST

नयी दिल्ली, 21 जुलाई (भाषा) भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बुधवार को कहा कि अगले तीन-चार दिनों तक पश्चिम और मध्य भारत में भारी वर्षा जारी रहने का अनुमान है वहीं उत्तर भारत में इसकी तीव्रता में कमी आ सकती है।

अगले चार-पांच दिनों तक पश्चिमी तट, गुजरात आदि क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। 21-22 जुलाई को कोंकण, गोवा और मध्य महाराष्ट्र के घाट क्षेत्रों में भी अत्यधिक भारी वर्षा होने का अनुमान है।

इसके साथ ही पूर्वी और मध्य भारत में 21 से 24 जुलाई के बीच कहीं भारी और कहीं बहुत भारी वर्षा का अनुमान है। 21-22 जुलाई को तटीय आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में तथा 22 जुलाई को छत्तीसगढ़, विदर्भ और पूर्वी मध्य प्रदेश में भी कहीं कहीं भारी वर्षा होने का अनुमान है।

आईएमडी ने कहा कि अगले 24 घंटों में उत्तर प्रदेश, बिहार और मध्य प्रदेश में विभिन्न स्थानों पर बिजली चमकने के साथ मध्यम से तेज बारिश हो सकती है।

मौसम कार्यालय के अनुसार 24 घंटों के बाद उत्तर पश्चिम भारत में बारिश की तीव्रता और कम होने का अनुमान है। अगले 24 घंटों में दिल्ली में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

भाषा

अविनाश नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)