IMD issued heavy rain alert in this state

मौसम विभाग ने फिर जारी किया बारिश का अलर्ट, इन राज्यों में जमकर बरसेगा बदरा, यहां पड़ेगी कड़ाके की ठंड

IMD issued heavy rain alert in this state

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : February 4, 2022/6:49 pm IST

नई दिल्ली: IMD issued heavy rain alert उत्तर भारत में एकबार फिर से मौसम का मिजाज बदलता दिख रहा है। मौसम विभाग ने तीन दिनों तक बारिश के आसार जताए हैं। मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कई इलाकों में तीन दिनों में बारिश या बर्फबारी का अनुमान जताया है।

Read more : NMDC Recruitment 2022: NMDC में कई पदों पर निकली बंपर भर्ती, इतनी मिलेगी सैलरी 

IMD issued heavy rain alert पंजाब-हरियाणा व यूपी के उत्तरी हिस्सों में कड़ाके की ठंड के साथ बारिश भी हो सकती है। यूपी, बिहार, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब और उत्तरी राजस्थान में घना कोहरा छाने के आसार हैं। पंजाब, हरियाणा व उत्तरी यूपी में अगले 48 घंटों में ठंड बढ़ सकती है।

Read more :  राजधानी पुलिस में बड़ा फेरबदल, बदले गए 4 थानों के प्रभारी, आदेश जारी

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में मौसम में दिल्ली, उत्तर प्रदेश समेत कई जगहों पर ठंडी हवाओं के चलते तापमान में गिरावट होने की संभावना जताई है। इस बीच कई जगहों पर बारिश भी हो सकती है। वहीं चार और पांच फरवरी को बिहार में अच्छी बरिश होने के आसार हैं। इसके साथ ही पछिया हवा एक बार फिर जोर पकड़ सकती है। जिसकी वजह से ठंडक कुछ ज्यादा महसूस हो सकती है।

Read more :  कोरोना से मौत का आंकड़ा 5 लाख के पार, सबसे अधिक मौतों के मामले में भारत तीसरे नंबर पर 

मौसम विभाग के अनुसार पांच फरवरी तक मौसम परिवर्तनशील रहेगा। पांच फरवरी तक गरज, चमक के साथ जिले में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, फरवरी सामान्य से अधिक ठंडी रह सकती है। बारिश भी सामान्य से अधिक हो सकती है।