ISRO Junior scientist's Wife and Sali Looted 25 Lakh From Own House

ISRO साइंटिस्ट की पत्नी ने बहन के साथ मिलकर घर पर किया शर्मनाक काम, पुलिस ने किया खुलासा तो पति के उड़ गए होश

ISRO साइंटिस्ट की पत्नी ने बहन के साथ मिलकर घर पर किया शर्मनाक काम! ISRO Junior scientist's Wife and Sali Looted 25 Lakh From Own House

Edited By: , April 4, 2022 / 10:44 AM IST

हरदोई: Hardoi crime new in Hindi उत्तर प्रदेश के हरदोई से लूट के एक मामले में पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा किया है। मामले की तह तक जब पुलिस पहुंची तो उनके भी पैरों तले जमीन खिसक गई। दरअसल मामला इसरो के जूनियर साइंटिस्ट के घर पर हुई 25 लाख रुपए की लूट का है, जिसमें खुलासा करते हुए पुलिस ने जूनियर साइंटिस्ट की पत्नी, साली और एक अनय महिला को गिरंफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर जेवरात और नकदी भी बरामद कर ली है।

Read More: UP Board Paper Leak: पेपर लीक मामले के दो मास्टरमाइंड गिरफ्तार, किया ये चौकानें वाला खुलासा 

Wife and Sali Looted 25 Lakh जानकारी के अनुसार, पुलिस ने जिन महिलाओं को गिरफ्तार किया है, उनमें जूनियर साइंटिस्ट शशांक शुक्ला की पत्नी मुस्कान, साली तनु दीक्षित और एक अमिता गुप्ता नाम की महिला है। तनु और अमिता कोतवाली शहर के सीतापुर रोड की रहने वाली हैं। इनको पुलिस ने इसरो के जूनियर साइंटिस्ट शशांक के घर में 29 मार्च को हुए 25 लाख रुपए की नकदी और जेवर की लूट के मामले में आरोपी बनाया गया है। जूनियर साइंटिस्ट शशांक शुक्ला की मां कांति देवी ने मुकदमा दर्ज कराया था कि उनके घर पर 3 नकाबपोश लुटेरों ने घुसकर मारपीट की और जेवरात व नकदी लूट ली।

Read More: 30 साल बाद नवरात्रि में बन रहा ऐसा विशेष संयोग, खुलेगा इन राशि वालों की किस्मत का ताला

पुलिस की टीमों ने जब इन्वेस्टिगेशन शुरू किया तो पुलिस को शुरुआती दौर से ही घटना में किसी करीबी के होने की आशंका नजर आई। तमाम सीसीटीवी फुटेज और मोबाइल सर्विलांस और मुखबिर के जरिए पुलिस को जूनियर साइंटिस्ट के परिवार के किसी करीबी व्यक्ति के ही इस घटना में शामिल होने के संकेत मिले। पुलिस को मुस्कान की बहन तनु और उसकी दोस्त अमिता की कुछ गतिविधियां संदिग्ध नजर आईं।

Read More: आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की शादी की डेट फाइनल! चाचा रणधीर कपूर ने कही ये बात

पुलिस ने तनु और ब्यूटी पार्लर चलाने वाली अमिता को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया तो दोनों ने जुर्म कबूल कर लिया। दोनों की निशानदेही पर लूट में गए सोने चांदी के जेवर और नकदी बरामद कर कर ली गई। दोनों ने बताया कि मुस्कान ने अपने जेवर बहन तनु और उसके कथित पुरुष मित्र को काफी समय पहले दे दिए थे। तनु और उसका पुरुष मित्र उन जेवरों को वापस नहीं कर पाए।

Read More: 50 प्रतिशत हिंदुओं का हो जाएगा धर्मांतरण, अगर देश में बन गया मुस्लिम प्रधानमंत्री: यति नरसिंहानंद

मुस्कान के देवर और ननद की शादी होनी थी, जिसमें मुस्कान को अपने जेवर पहनने पड़ते, लेकिन उसके पास जेवर नहीं थे। इसलिए उसने अपनी बहन तनु और अपनी महिला दोस्त अमिता के साथ लूट का प्लान बनाया, जिसके तहत उसने अपनी सास और ननद के जेवर पहले ही अपनी महिला दोस्त अमिता को दे दिए। इसके बाद खुद को घायल करके लूट की कहानी बना डाली। जूनियर साइंटिस्ट की पत्नी मुस्कान से पुलिस पूछताछ कर रही है। पुलिस को इस मामले में मुस्कान की बहन तनु के क​थित प्रेमी की तलाश है, जिसकी वजह से मुस्कान और उसकी बहन ने इस वारदात को अंजाम दिया।

Read More: शिवरीनारायण में भी राम वन गमन पथ परियोजना का काम पूरा, 10 अप्रैल को लोकार्पण करेंगे सीएम भूपेश

हरदोई के एसपी राजेश द्विवेदी ने कहा कि 29 मार्च की शाम को शहर में रेलवे गंज चौकी के अंतर्गत सूचना पुलिस को मिली थी कि एक घर में तीन बदमाशों ने गर्भवती महिला पर हमला कर 25 लाख रुपए की लूट की है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले का जायजा लिया। पुलिस ने वारदात के बाद केस दर्ज कर घटना की जांच शुरू की। पुलिस ने जब सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो कहीं भी कोई बदमाश आते जाते नहीं दिखाई दिए। इसके बाद स्वाट, सर्विलांस और एसओजी टीम को जांच सौंपी गई। जांच के बाद पुलिस को चौंकाने वाली जानकारी मिली।

Read More: आदिवासियों को जमीनी हक दिलाने का किया जा रहा है लगातार प्रयास : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 

 

#HarGharTiranga