दिल्ली में पुलिस कांस्टेबल पर हमला करने के आरोप में व्यक्ति गिरफ्तार

दिल्ली में पुलिस कांस्टेबल पर हमला करने के आरोप में व्यक्ति गिरफ्तार

Edited By: , November 29, 2021 / 03:42 PM IST

नयी दिल्ली, 29 नवंबर (भाषा) दिल्ली पुलिस ने एक कांस्टेबल पर कथित तौर पर हमला करने और एक प्रॉपर्टी डीलर के कार्यालय पर गोली चलाने के आरोप में नरेला से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि आरोपी के पास से एक पिस्तौल, चार गोलियां और चोरी की एक बाइक बरामद की गई है। गत सप्ताह बृहस्पतिवार को, जहांगीरपुरी पुलिस थाने के बीट कांस्टेबल ड्यूटी पर तैनात थे, जब दो व्यक्ति उन्हें गालियां देने लगे। अमरदीप ने उन्हें रोका और अपशब्द नहीं बोलने को कहा।

पुलिस ने बताया कि प्रमोद उर्फ मुल्ला नामक एक आरोपी ने पिस्तौल निकाल ली और अमरदीप के सीने पर तान कर ट्रिगर दबाया, लेकिन गोली चली नहीं। इसके बाद आरोपी और उसके साथियों ने कांस्टेबल को पीटना शुरू कर दिया और उसका बटुआ लेकर भाग गए। बाद में उन्होंने एक प्रॉपर्टी डीलर के कार्यालय के बाहर गोली चलाई और भाग निकले।

पुलिस ने अमरदीप की शिकायत के आधार पर एक मामला दर्ज किया है। पुलिस ने गोपनीय सूचना के आधार पर नरेला औद्योगिक क्षेत्र में प्रमोद को पकड़ने के लिए जाल बिछाया। पुलिस उपायुक्त (बाहरी उत्तर) ब्रजेन्द्र कुमार यादव ने कहा कि पुलिस ने भी गोली चलाई, जिसमें प्रमोद घायल हो गया।

पुलिस के अनुसार, इस मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी भी घायल हो गया। प्रमोद को भी अस्पताल ले जाया गया। पुलिस ने कहा कि प्रमोद स्वरूप नगर का निवासी है और लूटपाट, हत्या के प्रयास तथा अन्य कई वारदात में शामिल रहा है।

भाषा यश दिलीप

दिलीप