Masks compulsory for Students in school and college amid corona infection

बिना मास्क के अब स्कूल और कॉलेज में नहीं मिलेगी एंट्री, कोविड अलर्ट के बीच यहां लिया गया बड़ा फैसला

बिना मास्क के अब स्कूल और कॉलेज में नहीं मिलेगी एंट्री : Masks compulsory for Students in school and college amid corona infection

Edited By :   Modified Date:  December 27, 2022 / 11:19 PM IST, Published Date : December 27, 2022/11:19 pm IST

पुडुचेरी : Masks compulsory for Students in school चीन में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार के साथ-साथ सभी राज्य अलर्ट मोड पर आ गए हैं। राज्य सरकारें कोरोना को फैलने से रोकने के लिए लगातार दिशा-निर्देश जारी कर रही हैं। सरकार की एडवाइजरी में कहा गया कि लोग सतर्कता बरतें। कुछ जगहों पर मास्‍क (Mask) पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। इसी बीच पुडुचेरी जिला प्रशासन ने एक बड़ा फैसला लिया है। कलेक्टर ने सभी स्कूलों और कॉलेजों में छात्रों को मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। इस संबंध में उन्होंने आदेश भी कर दिया है।

Read More : मौसम विभाग ने ठंड को लेकर जारी किया ऑरेज अलर्ट, इतने दिनों तक स्कूलों को किया गया बंद, आदेश जारी 

कर्नाटक में भी अनिवार्य हुआ मास्क

Masks compulsory for Students in school कोरोना के खतरे के बीच कर्नाटक सरकार ने सार्वजनिक स्थानों पर मास्क अनिवार्य कर दिया है। सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य (Masks Compulsory) करने वाला कर्नाटक (Karnataka) देश का पहला राज्य बन गया है। वहीं कई अन्‍य राज्‍यों ने भी विशेष स्‍थानों पर मास्‍क जरूरी किया है। स्वास्‍थ्‍य विशेषज्ञों और अधिकारियों के साथ बैठक के बाद कर्नाटक के राजस्व मंत्री आर। अशोक ने कहा कि सरकार ने सिनेमाघरों और उन जगहों पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है।

Read More : Sleep Deprivation: स्टडी में हुआ चौंकाने वाला खुलासा! इस उम्र के बाद आपकी भी नींद हो जाएगी गायब 

स्कूल-कॉलेज में भी मास्‍क पहनना होगा

सूबे के मंत्री ने स्कूलों और कॉलेजों में मास्क नियम का विस्तार करते हुए कक्षाओं के अंदर मास्क पहनने की सलाह दी। हालांकि, बाद में जारी आधिकारिक दिशा-निर्देशों में इस बात का जिक्र नहीं किया गया कि स्कूल या कॉलेजों में मास्क अनिवार्य है। यह इंगित करते हुए कि बूस्टर डोज बड़ी संख्या में बांटी जानी चाहिए, स्वास्थ्य मंत्री के। सुधाकर ने कहा कि हमें इसके कवरेज को जल्द से जल्द 21% से बढ़ाकर 50% करना होगा।

Read More : Baba Vanga Predictions: साल 2023 में ‘बाबा वंगा’ की ये 5 भविष्यवाणियां हो सकती हैं सच! जानकर आपकी भी उड़ जाएगी नींद