MP who labelled Bhagat Singh a Terrorist still adamant on his statement

‘भगत सिंह आतंकवादी हैं’ कहने वाले सांसद ने की सिखों के लिए अलग देश बनाने की मांग, अपने बयान पर अभी भी अडिग

सांसद ने की सिखों के लिए अलग देश बनाने की मांग! MP who labelled Bhagat Singh a Terrorist still adamant on his statement

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : July 19, 2022/12:59 pm IST

नई दिल्ली: Bhagat Singh a Terrorist स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह को ‘आतंकवादी’ बताकर विवादों में आए शिरोमणि अकाली दल के सांसद सिमरनजीत सिंह मान एक बार फिर सुर्खियों में हैं। दरअसल इस बार उन्होंने अपने बयान पर बचाव किया है, लेकिन अभी भी वे अपनी बात पर अडिग हैं। साथ ही उन्होंने सिखों के लिए अलग देश बनाने की मांग की है।

Read More: MSP को लेकर मोदी सरकार का बड़ा फैसला! देश भर के किसानों पर पड़ेगा सीधा असर 

Bhagat Singh a Terrorist सांसद सिमरनजीत सिंह मान ने सोमवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि भगत सिंह पर अपनी विवादित टिप्पणी का बचाव किया। पूछने पर मान ने कहा, ‘भगत सिंह ने एक युवा, अंग्रेज नौसेना अधिकारी की हत्या की थी। उन्होंने एक अमृतधारी सिख कांस्टेबल की हत्या की थी। आप उस शख्स को क्या कहेंगे जिसने संसद में बम फेंका? मुझे बताएं, उन्हें क्या कहेंगे?’

Read More: उफनती नदी को पार करते वक्त बह गए 18 मजदूर, चीन से पैदल ही लौट रहे थे घर

शिअद (अमृतसर) के प्रमुख मान ने कहा कि वह खालिस्तान के मुद्दे पर अपना समर्थन जारी रखेंगे। उन्होंने कहा, ‘सिखों के लिए एक अलग देश होना चाहिए। खालिस्तान परमाणु हथियारों से लैस देशों भारत और पाकिस्तान के बीच ‘बफर स्टेट’ के तौर पर काम करेगा।’

Read More: नक्सलियों ने जवानों के लिए बिछाई थी IED, चपेट में आ गई ग्रामीण महिला

यह पूछे जाने पर कि वह सिखों के लिए अलग देश की बात क्यों कर रहे हैं जबकि वह भारत की अखंडता की रक्षा करने की शपथ ले रहे हैं, तो उन्होंने कहा, ‘आप मुझे इस पर घेरने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन लद्दाख क्षेत्र में जो हो रहा है, उसके बारे में आप क्या कहेंगे? चीन वहां क्या कर रहा है?’ मान ने संगरूर सीट से अपनी जीत को खालिस्तानी आतंकवादी जरनैल सिंह भिंडरावाले को समर्पित किया था। संगरूर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान का गृह जिला है।

Read More: यहां तो ‘दिग्गी’ तले अंधेरा है….कांग्रेस की हार पर गृहमंत्री ने ली चुटकी 

बता दें कि पिछले महीने हुए उपचुनाव में संगरूर सीट से जीतने के बाद मान ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के कक्ष में संविधान के नाम पर शपथ ली और देश की गरिमा के प्रति प्रतिबद्धता का संकल्प लिया। पंजाब से कांग्रेस के कई सदस्यों ने मान के बिरला के कक्ष में शपथ लेने का विरोध किया। लोकसभा के तीन अन्य सदस्यों ने भी बिरला के कक्ष में शपथ ली। मान ने कहा कि उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष से आग्रह किया है कि उन्हें संसद की विदेश मामलों और रक्षा मामलों पर स्थायी समिति का सदस्य बनाया जाए।

Read More: मंत्री टीएस सिंहदेव पर हो कार्रवाई…नाराज 61 विधायकों ने हाईकमान को लिखा पत्र