NIA arrested ISIS terrorist, children studying in Jamia were influenced by

NIA ने ISIS के आतंकवादी को किया गिरफ्तार, जामिया में पढ़ने वाले बच्चों को कर रहा था आतंकी विचारधारा से प्रभावित

NIA arrested ISIS terrorist :  NIA ने ISIS के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है। NIA को जामिया में पढ़ने वाले बच्चों ने आतंकी के छुपे होने की

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : August 7, 2022/4:25 am IST

नई दिल्ली : NIA arrested ISIS terrorist :  NIA ने ISIS के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है। NIA को जामिया में पढ़ने वाले बच्चों ने आतंकी के छुपे होने की सुचना दी थी। इसी सुचना के आधार पर NIA ने आतंकवादी को गिरफ्तार किया है। NIA ने इस आतंकी पर पिछले 6 महीने से नजर रखी हुई थी।

यह भी पढ़े : बसंत विहार कालोनी में चली गोली, फायर करने वाला युवक ही हुआ घायल, पुलिस ने अस्पताल से दो लोगों को किया गिरफ्तार 

क्रिप्टो करेंसी के जरिए अपने कमांडरों को फंड भेजता था आतंकी

NIA arrested ISIS terrorist :  बता दें कि, NIA द्वारा गिरफ्तार किया गया आतंकी अफगानिस्तान, सीरिया में मौजूद अपने कमांडरों को क्रिप्टो करेंसी के जरिए फंड भेजता था। आरोपी जामिया में पढ़ने वाले बच्चों को ISIS की विचारधारा से प्रभावित कर रहा था। NIA ने ISIS मॉड्यूल मामले की गतिविधियों में शामिल आरोपी के घर की तलाशी ली और उसे गिरफ्तार किया। NIA ने आरोपी मोहसिन अहमद के आवासीय परिसरों में तलाशी ली। आरोपी वर्तमान में जापानी गली, बाटला हाउस दिल्ली में रह रहा था।

यह भी पढ़े : चाइनीज मांझे की चपेट में आया 7 वर्षीय मासूम, गर्दन कटने के बाद ले जाया गया अस्पताल, इलाज के दौरान हुआ ये… 

ISIS से जुड़ी गतिविधियों के सिलसिले में NIA लगातर कर रही छापेमारी

NIA arrested ISIS terrorist :  बीते रविवार को ही NIA ने ISIS से जुड़ी गतिविधियों के सिलसिले में छह राज्यों में संदिग्धों के 13 परिसरों की तलाशी ली थी। NIA ने मध्य प्रदेश, गुजरात, बिहार, कर्नाटक, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में छापेमारी की थी। एजेंसी ने मध्य प्रदेश के भोपाल और रायसेन जिलों में छापेमारी की, गुजरात में भरूच, सूरत, नवसारी और अहमदाबाद जिले और बिहार में अररिया जिले, कर्नाटक में भटकल और तुमकुर शहर जिले, महाराष्ट्र में कोल्हापुर और नांदेड़ जिले और उत्तर प्रदेश में देवबंद जिले में छापेमारी की थी।

यह भी पढ़े : पति की प्रताड़ना से परेशान थी महिला, पहले पिता को भेजा वीडियो, फिर न्यूयॉर्क में उठाया खौफनाक कदम 

NIA ने बरामद की आपत्तिजनक दस्तावेज

NIA arrested ISIS terrorist :  NIA द्वारा 25 जून, 2022 को आईपीसी की धारा 153 ए और 153 बी और यूए (पी) अधिनियम की धारा 18, 18 बी, 38, 39 और 40 के तहत मामला दर्ज किया गया था। NIA को तलाशी में आपत्तिजनक दस्तावेज/सामग्रियां बरामद हुई थीं। जहां ये तलाशी ली गई थी, इन संपत्तियों के मालिक सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया से जुड़े लोग हैं। बता दें कि, बिहार पुलिस ने हाल ही में PFI टेरर मॉड्यूल मामले का खुलासा करते हुए भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल तीन लोगों को गिरफ्तार किया था।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers