गणतंत्र दिवस पर दिल्ली मेट्रो की सेवाओं में आंशिक कटौती |

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली मेट्रो की सेवाओं में आंशिक कटौती

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली मेट्रो की सेवाओं में आंशिक कटौती

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : January 24, 2022/4:02 pm IST

नयी दिल्ली, 24 जनवरी (भाषा) गणतंत्र दिवस समारोह से जुड़े सुरक्षा उपायों के तहत 26 जनवरी को दिल्ली मेट्रो की सेवाओं में आंशिक कटौती की जाएगी। राजपथ के आसपास के चार स्टेशन बुधवार सुबह बंद रहेंगे जिनमें केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, पटेल चौक और लोक कल्याण मार्ग स्टेशन शामिल हैं।

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने सोमवार को एक बयान में कहा कि इसके अलावा 25 जनवरी को सुबह छह बजे से 26 जनवरी को अपराह्न दो बजे तक मेट्रो के सभी पार्किंग स्थल बंद रहेंगे और लाइन-2 (हुडा सिटी सेंटर-समयपुर बदली) पर बुधवार को मेट्रो सेवा में आंशिक कटौती की जाएगी।

डीएमआरसी ने कहा कि ये सभी उपाय गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर दिल्ली पुलिस से मिले सुरक्षा निर्देशों के तहत किए गए हैं।

बयान के मुताबिक, केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन स्टेशन पर प्रवेश-निकासी बुधवार दोपहर 12 बजे तक बंद रहेगी।

इसमें कहा गया कि इस दिन पटेल चौक और लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन पर प्रवेश और निकास सुबह 8:45 से दोपहर 12 बजे तक बंद रहेगा।

डीएमआरसी ने कहा कि वहीं 29 जनवरी को बीटिंग रिट्रीट समारोह के मद्देनजर केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन स्टेशन पर दोपहर दो से शाम 6.30 बजे तक मेट्रो सेवा नहीं मिलेगी।

हालांकि, बयान में कहा गया है कि इस अ‍वधि में केंद्रीय सचिवालय स्टेशन पर यात्रियों को लाइन-2 से लाइन-6 (कश्मीरी गेट-राजा नाहर सिंह) और लाइन-6 से लाइन-2 (राजा नाहर सिंह-कश्मीरी गेट) के लिए मेट्रो बदलने की सुविधा दी जाएगी।

भाषा पारुल नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers