PM Ujjwala Yojana: Gujrat Government's gift before the election

PM Ujjwala Yojana : चुनाव से पहले सरकार का तोहफा, PM उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को 2 सिलेंडर फ्री देने की घोषणा

PM Ujjwala Yojana : सरकार ने दीपावली और विधानसभा चुनाव के पहले जनता को नया तोहफा दिया है। जिसके अंतर्गत राज्य सरकार ने पीएम उज्जवला योजना के लाभार्थियों को 2 सिलेंडर मुफ्त देने का ऐलान किया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : October 17, 2022/6:16 pm IST

PM Ujjwala Yojana : अहमदाबाद – गुजरात सरकार ने दीपावली और विधानसभा चुनाव के पहले जनता को नया तोहफा दिया है। जिसके अंतर्गत राज्य सरकार ने पीएम उज्जवला योजना के लाभार्थियों को 2 सिलेंडर मुफ्त देने का ऐलान किया है। बता दें कि सरकार ने सीएनजी वाहन मालिकों को भी इस योजना के अंतर्गत खुश करने का काम किया है। जिसमें सरकार ने सीएनजी और पीएनजी पर वैट में 10 फीसदी कटौती कर दी है।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

read more : मध्यप्रदेश के सागर में उत्तराखंड के सीएम का आगमन, सैनिक सम्मेलन में करेंगे शिरकत 

PM Ujjwala Yojana : इस कटौती के अंतर्गत सीएनजी पर वैट में कटौती से उपभोक्ताओं को 6 से 7 रुपये प्रति किलो का फायदा होगा जबकि पीएनजी में उपभोक्ताओं को 5 से 6 रुपये प्रति किलो का फायदा होगा। हालांकि इस फैसले से सरकार पर 300 करोड़ का बोझ आएगा तो वही एलपीजी में सरकार पर कुल 1650 करोड़ का बोझ आएगा।

read more : नाबालिग को अर्धनग्न कर पेड़ से बांधा फिर की जमकर पिटाई, वीडियो वायरल होने के बाद पीड़ित ने उठाया ऐसा कदम 

पीएम मोदी ने किसानों को किया दिवाली गिफ्ट

PM Ujjwala Yojana : वहीं, पीएम मोदी ने भी आज देशभर के 8 करोड़ किसानों को दिवाली गिफ्ट दिया है। उनके खातों में 2 हजार रुपए जमा किए जा चुके हैं। केंद्र सरकार ने इस बार 12वीं किस्त (Samman Nidhi Scheme 12th Installment) के लिए 16 हजार करोड़ रुपये खर्च किए हैं। प्रधानमंत्री ने रसायन और उर्वरक मंत्रालय के तहत 600 किसान समृद्धि केंद्रों का भी उद्घाटन किया। उन्होंने युवाओं और कृषि वैज्ञानिकों को कृषि स्टार्टअप को बढ़ावा देने के मंत्र भी दिए।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें