Rain alert from January 5 to January 9, hail may fall. Schools up to Intermediate are closed here

5 जनवरी से 9 जनवरी तक बारिश का अलर्ट, गिर सकते हैं ओले.. यहां इंटरमीडिएट तक के स्कूल बंद

Rain alert from January 5 to January 9, hail may fall. Schools up to Intermediate are closed here

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : January 4, 2022/8:58 am IST

वाराणसी, यूपी। मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार पांच जनवरी से पूर्वी व पश्चिमी यूपी में बारिश शुरू हो जाएगी। ओले गिरने की भी संभावना जाहिर की गई है। इसकी शुरुआत पश्चिमी यूपी से होगी लेकिन धीरे-धीरे इसका दायरा बढ़ जाएगा। वर्तमान में वाराणसी सहित अन्य जिलों में भी ठंड का प्रकोप बढ़ गया है।

पढ़ें- भगवान श्रीकृष्ण हर रात मेरे सपने में आते हैं और कहते हैं कि समाजवादी सरकार बनेगी- अखिलेश यादव 

ठंड के कारण स्कूल बंद
ठंड के बढ़ते असर को देखते हुए वाराणसी जिले के इंटरमीडिएट तक के सभी स्कूल और कॉलेज 8 जनवरी तक बंद रहेंगे। 9 जनवरी को रविवार है इसलिए 10 जनवरी से स्कूल खुलेंगे। यह आदेश जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने जारी किया है। निर्देश के अनुसार, आठ जनवरी तक स्कूल बंद रहेंगे लेकिन पढ़ाई जारी रखने के लिए ऑनलाइन क्लास संचालित हो सकती है।

पढ़ें- दुनिया की ‘सबसे छोटी महिला’ का निधन, 2.5 फुट थी लंबाई

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने ठंड को देखते हुए काशी के सभी स्कूल 8 जनवरी तक बंद करने का निर्णय किया है। उधर, मौसम वैज्ञानिक एसएन पांडे ने कहा है कि वायुमंडल में नमी अधिक होने की वजह से ही कोहरा छा रहा है। दिन में गलन अधिक होने की वजह जनवरी महीने में औसत तापमान का कम होना है।

पढ़ें- विदेशी को शराब की बोतल खाली करने के लिए किया मजबूर.. पुलिसकर्मी सस्पेंड

बारिश के बाद मौसम साफ
गलन भरी ठंड के बाद भी वाराणसी में न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। दिन का अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस के ऊपर ही दर्ज किया जा रहा है। मौसम वैज्ञानिक का अनुमान है कि छह जनवरी से प्रदेश के हापुड़, मेरठ, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर और शामली में हल्कि बारिश होगी। वहीं, शीतलहर नहीं चलेगी। बारिश के बाद मौसम साफ रहेगा।

पढ़ें- 46 IAS, 37 IPS और 9 IFS अधिकारियों का तबादला.. यहां के लिए आदेश जारी