Delhi to remain curfew on weekend surging covid-19 cases: DDMA

शनिवार-रविवार को बंद रहेगी देश की राजधानी.. वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान.. वर्क फ्रॉम होम पर जोर

Delhi to remain curfew on weekend surging covid-19 cases: DDMA दिल्ली में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देजनर सप्ताहांत पर कर्फ्यू रहेगा : डीडीएमए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : January 4, 2022/1:19 pm IST

नई दिल्ली, चार जनवरी (भाषा) दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने मंगलवार को कहा कि दिल्ली में कोरोना वायरस के नए स्वरूप ‘ओमीक्रोन’ के प्रसार के कारण संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों के मद्देजनर सप्ताहांत पर कर्फ्यू रहेगा। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

पढ़ें- 7th Pay Commission Updates: लाखों लोगों के खाते में 2 लाख तक डालेगी सरकार.. देखिए डिटेल

उन्होंने बताया कि दिल्ली में आवश्यक सेवाओं के अलावा, सभी सरकारी अधिकारी घर से काम करेंगे। निजी कार्यालय 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे। दिल्ली में सोमवार को कोविड-19 के 4,099 नए मामले सामने आए थे और संक्रमण दर 6.46 प्रतिशत दर्ज की गई थी।

पढ़ें- बोर्ड परीक्षाओं से पहले छात्रों को वैक्सीनेट करने की तैयारी..हाई-हायर सेकेंड्री स्कूलों में लगेगा वैक्सीनेशन शिविर

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा था कि शहर में संक्रमण के बढ़ते मामलों के लिए कोरोना वायरस का नया स्वरूप ‘ओमीक्रोन’ जिम्मेदार है और अस्पतालों में मरीजों के भर्ती होने की दर में वृद्धि के साथ ही और पाबंदियां लगाईं जाएंगी।

पढ़ें- पूर्व क्रिकेटर अंबाप्रतासिंह जडेजा का कोरोना से निधन.. क्रिकेट जगत में शोक की लहर

शहर में संक्रमण दर 18 मई के बाद से सर्वाधिक है।

डीडीएमए की क्रमवार प्रतिक्रिया कार्य योजना (जीआरएपी) के अनुसार, पांच दिन तक लगातार संक्रमण दर पांच प्रतिशत से अधिक रहने पर ‘रेड अलर्ट’ की घोषणा की जाती है, जिसके तहत पूर्ण कर्फ्यू लागू किया जाता है और राष्ट्रीय राजधानी में अधिकतर आर्थिक गतिविधियां ठप पड़ जाती हैं।

पढ़ें- महिला कांग्रेस नेत्री को हाइवे पर बदमाशों ने मार दी गोली.. प्रधानमंत्री मोदी को दिखाया था काला झंडा

अद्यतन सरकारी आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में कोविड-19 के मरीजों के लिए निर्धारित 9,029 बिस्तरों (बेड) में से 420 यानी 4.65 प्रतिशत पर मरीज भर्ती हैं। इनमें से 124 मरीजों को ऑक्सीजन की मदद दी गई, जबकि कम से कम सात मरीज वेंटिलेटर पर हैं।