SBI New Rules 2023 : Big news for SBI customers

SBI New Rules 2023 : SBI ग्राहकों के लिए बड़ी खबर! नए साल पर बदले जा रहे हैं ये नियम, जल्दी देखें यहां

SBI New Rules 2023 : सरकारी बैंक एसबीआई के 1 जनवरी 2023 से क्रेडिट कार्ड के नियम बदल जाएंगे। जानकारी एसबीआई ने वेबसाइट के माध्यम से दी

Edited By :   Modified Date:  December 16, 2022 / 06:59 PM IST, Published Date : December 16, 2022/6:59 pm IST

SBI New Rules 2023 : नई दिल्ली। समय—समय पर देश की सभी बैंक अपने नियमों में बदलाव करते रहते है। चाहे वह एफडी हो या फिर लोन के मामले में हो। इसी संबंध में नए साल की शुरूआत के साथ देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई (SBI) ने लोन की ब्‍याज दरें यानि मार्जिनल कॉस्‍ट ऑफ लेंडिंग रेट (MCLR) में 0.25 फीसदी बढ़ाकर अपने करोड़ों ग्राहकों को तगड़ा झटका दिया है वही दूसरी तरफ 1 जनवरी 2023 से क्रेडिट कार्ड के नियम बदल जाएंगे । इस बात की जानकारी एसबीआई ने वेबसाइट के माध्यम से दी है।

read more : टेस्ट सीरीज के बीच ही इस दिग्गज खिलाड़ी ने किया संन्यास ऐलान, इस देश के खिलाफ खेलेंगे आखिरी मैच 

SBI New Rules 2023 : स्टेट बैंक ऑफ इंडिया कार्ड्स एंड पेमेंट सर्विसेस ने अपने सिंपली क्लिक (Simply CLICK) कार्ड होल्डरों के लिए कुछ रूल्स में संशोधन किया है। इसके तहत कार्ड होल्डरों के लिए क्रेडिट कार्ज नियमों में बदलाव किया गया हैं, जो जनवरी 2023 से लागू होंगे। वेबसाइट के मुतकाबिक, 6 जनवरी, 2023 में वाउचर और रिवॉर्ड प्वाइंट्स को रिडीम करने के दो नियमों में बदलाव किया जाएगा।

read more : नशे में हुड़दंग मचा रहा था आरक्षक, वीडियो वायरल होने पर निलंबित कर दिए जांच के आदेश 

SBI New Rules 2023 : एसबीआई कार्ड और भुगतान सेवा (SBI Cards & Payment Services) ने अपनी वेबसाइट पर कहा 6 जनवरी 2023 से सिंपलीक्लिक कार्ड धारकों को ऑनलाइन स्पेंड माइलस्टोन तक पहुंचने पर जारी किए गए क्लियरट्रिप वाउचर से केवल एक लेनदेन किया जा सकेगा और इसे किसी अन्य ऑफर या वाउचर के साथ नहीं जोड़ा जा सकता है। इसके अलावा Amazon.in पर सिंपलीक्लिक के साथ ऑनलाइन खर्च पर रिवार्ड प्वाइंट के नियम भी 1 जनवरी से बदल जाएंगे।

read more : ब्लैक ट्रांसपेरेंट ड्रेस में ट्रोल हुई विवादों में रहने वाली ये हसीना, तस्वीरें देख यूजर्स ने कही ऐसी बातें

वेबसाइट के माध्यम से बताया गया है कि Amazon.in पर ऑनलाइन खर्च पर 10 गुना रिवॉर्ड पॉइंट, सिंपलीक्लिक/सिम्पलीक्लिक एडवांटेज के साथ एसबीआई कार्ड को 01 जनवरी 23 से 5 गुना रिवॉर्ड पॉइंट में संशोधित किया जाएगा। आपका कार्ड Apollo 24X7, BookMyShow, Cleartrip, EazyDiner, Lenskart और Netmeds पर ऑनलाइन खर्च पर 10X रिवार्ड पॉइंट अर्जित करना जारी रखेगा। इससे पहले 15 नवंबर 2022 से SBI Card ने EMI लेनदेन पर संशोधित शुल्क और क्रेडिट कार्ज का रेंट के लिए इस्तेमाल करने पर नया शुल्क लगाया था।

 

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें