Unique wedding on Holi.. after the honeymoon, the bride and groom separate

होली पर अनोखी शादी.. सुहागरात के बाद अलग होते हैं दूल्हा-दुल्हन

Unique wedding on Holi : अजीबो गरीब शादी होती है जिसमें दूल्हा-दुल्हन सुहागरात के बाद एक दूसरे से अलग हो जाते हैं

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : March 18, 2022/2:25 pm IST

जयपुर। आपने कई अनूठी मान्यताओं वाली शादियों के बारे में सुना और देखा होगा, लेकिन आज​ जो एक ऐसे विवाह के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे जानकर आप हैरत में पड़ जाएंगे। मीडिया रिपोर्ट की माने तो होली पर राजस्थान के पाली में एक ऐसी अजीबो गरीब शादी होती है जिसमें दूल्हा-दुल्हन सुहागरात के बाद एक दूसरे से अलग हो जाते हैं।

यह भी पढ़ें:  Russia Ukraine War: रूस के रॉकेट हमले में यूक्रेन की एक्ट्रेस Oksana Shvets की मौत

बात यहां तक खत्म नहीं होती इस दौरान लोगों को सेक्स से जुड़ी जानकारी दी जाती है। इतना ही नहीं समृद्धि और संतान प्राप्ति के लिए लोग दूल्हा दुल्हन के प्राइवेट पार्ट की पूजा करते हैं। जानकारी के मुताबिक, यह अनोखी शादी पाली से करीब 25 किलोमीटर दूर एक कस्बे में होती है। इस गांव में मौजीराम जी और मौजनी देवी का प्राचीन मंदिर है।

यह भी पढ़ें: झमाझम होली.. मथुरा-वृंदावन में जमकर उड़े अबीर-गुलाल, चढ़ा रंगों का खुमार, देखें वीडियो

लोग इन्हें शिव और माता पार्वती का अवतार मानते हैं। मान्यता के मुताबिक, दोनों की धूमधाम से अनोखी शादी की जाती है। कई मीडिया ग्रुप ने इस पर अपनी रिपोर्ट पेश की है। जिसमें लोगों का कहना है कि मौजीराम जी और मौजनी देवी की धूमधाम से शादी करने से गांव में सुख समृद्धि आती है। ग्रामीणों का कहना है कि इस शादी के जरिए लोगों को सेक्स एजुकेशन भी दिया जाता है। पहले बच्चों को सेक्स से जुड़ी जानकारियां देना काफी मुश्किल होता था। ऐसे में इस परंपरा के जरिए उन्हें काफी जानकारी मिल जाती थी।

यह भी पढ़ें:  इस देश के पूर्व प्रधानमंत्री को पुलिस ने किया गिरफ्तार, इस मामले में हुई कार्रवाई