'What kind of worship, why is there a mosque to block the road?'

‘सड़क जाम करना कैसी पूजा, मस्जिद क्यों है?’.. बीजेपी विधायक ने की सीएम नीतीश से खुले में नमाज पर रोक की मांग

'What kind of worship, why is there a mosque to block the road?'

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : December 12, 2021/9:05 am IST

पटना, बिहार। हरियाणा में खुले में नमाज पढ़ने को लेकर जारी विवाद के बीच बिहार के भारतीय जनता पार्टी के विधायक हरिभूषण ठाकुर बचैल ने शनिवार को बिहार में भी खुले में नमाज पढ़ने पर रोक लगाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि बिहार में भी खुले में नमाज पढ़ने पर रोक लगनी चाहिए।

पढ़ें- हेलीकॉप्टर हादसा, ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह की हालत अब भी नाजुक, सलामती के लिए पूरा देश कर रहा प्रार्थना

उन्होंने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने जो किया है, उसके लिए वे धन्यवाद के पात्र हैं। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि वंदे मातरम में फल, हवा, हरियाली की वंदना है, लेकिन ये नहीं गाएंगे। यह कौन सी मानसिकता है। इसे समय रहते नहीं रोका गया तो देश को बड़ी हानि होगी।

पढ़ें- मोबाइल यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर पोस्टपेड या प्रीपेड प्लान में पोर्ट कर सकेंगे.. मिलेगी अनुमति!

अपने बयानों से चर्चा में रहने वाले भाजपा विधायक हरिभूषण ठाकुर ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि बिहार में भी खुले में नमाज पढ़ने पर रोक लगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि वे इसकी पहल करेंगे।

पढ़ें- Hyundai की इलेक्ट्रिक कार.. 1 बार चार्ज में चलेगी 488 किमी… जानिए इसकी कीमत और इसके फीचर्स

उन्होंने कहा, जिस तरह हरियाणा की सरकार ने खुले में नमाज पर रोक लगाई है, बिहार में भी वैसा होना चाहिए। खुले में और सड़कों पर नमाज पढ़ने पर रोक लगनी चाहिए। शुक्रवार को सड़कों को जाम कर देना, सड़क पर नमाज पढ़ना, ये कैसी पूजा पद्धति है। अगर आस्था की बात है घर में या मस्जिद में नमाज पढ़ें। आखिर मस्जिद क्यों है। वेबजह सड़क जाम क्यों करते हैं।

पढ़ें- इलेक्ट्रिक कार की रेस में आने वाली है एक और नई मॉडल.. MG की होगी सबसे सस्ती कार.. Nexon EV को सीधे टक्कर

ऐसा करने से सौहार्द बिगड़ेगा के सवाल पर उन्होंने कहा, अब अगर ऐसा नहीं किया तो सौहार्द बिगड़ेगा। 75 साल पहले धर्म के नाम पर भारत का विभाजन हुआ। लेकिन, मुद्दा आज भी वहीं के वहीं है। उन्होंने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस मामले पर क्या करेंगे ये वो ही जानें, लेकिन दुनिया ये काम कर रही है।