Follow this trick when there is network problem in mobile

मोबाइल फोन में नेटवर्क न आने से हैं परेशान तो अपनाएं ये ट्रिक, मिनटों में दूर होगी दिक्कत

Follow this trick when there is network problem in mobile

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : March 1, 2022/10:06 pm IST

नई दिल्लीः network problem in mobile कई बार हम सभी मोबाइल में नेटवर्क न आने से बेहद परेशान हो जाते हैं। यह समस्या बेहद आम हो गई है क्योंकि आजकल हर किसी को इस परेशानी से जूझना पड़ता है। चाहें आप कोई भी नेटवर्क, किसी भी फ्रीक्वेंसी पर क्यों न इस्तेमाल कर रहे हों लेकिन यह परेशानी से हर किसी को गुजरना ही पड़ रहा है। यूजर्स के मन में यह सवाल जरुर आता है कि मोबाइल के सिग्नल को कैसे स्ट्रॉग किया जाए। अगर आप भी इस जवाब की तलाश में हैं तो हम आपको यहां पर इसका तरीका बता रहे हैं।

Read more :  यूरोपीय परिषद के अध्यक्ष ने की प्रधानमंत्री मोदी से बात, यूक्रेन में भारतीय की मौत पर जताया शोक 

1. फोन रीस्टार्ट करके

network problem in mobile अगर आपके फोन में कम नेटवर्क आ रहा है या नेटवर्क डिस्टर्ब हो रहा है तो सबसे पहला उपाय यही करें कि फोन को रीस्टार्ट कर लें। कंप्यूटर की तरह फोन भी रीस्टार्ट करने पर सही से चलने लगता है और इसके नेटवर्क की समस्या भी खत्म हो जाती है।

Read more :  इस बैंक ने ग्राहकों को दिया बड़ा तोहफा, FD पर ब्याज दर बढ़ाने का किया ऐलान, चेक कर लें नए रेट्स 

2. सिम कार्ड बाहर निकालकर

मोबाइल में सही से नेटवर्क न आने की समस्या को दूर करने के लिए आप फोन से सिम कार्ड को बाहर निकालें और एक बार उसे अच्छे से साफ करके फिर से इंसर्ट कर दें। नेटवर्क की समस्या इससे भी ठीक हो सकती है।

Read more :  राजिम माघी पुन्नी मेले के समापन समारोह में शामिल हुए सीएम भूपेश बघेल, लक्ष्मण झूले का किया लोकार्पण 

3. एयरप्लेन मोड में

अगर आप खराब नेटवर्क से परेशान हो गए हैं तो इस तरकीब को भी अपनाएं। आप अपने फोन की क्विक सेटिंग में जाकर फोन को इस मोड में कर सकते हैं। कुछ देर इस मोड में रखने के बाद फिर से नॉर्मल सेटिंग में आ जाएं। इससे भी समस्या का समाधान मिल सकता है।

Read more :  आखिरी World Cup होगा Team India के कप्तान का? दिए सन्यास लेने के संकेत, टूर्नामेंट से पहले कही बड़ी बात

4. नेटवर्क सेटिंग

यह तरीका सबसे अहम है और इसे बाद में ही ट्राई करें तो बेहतर। खराब नेटवर्क की समस्या को दूर करने के लिए अपने फोन की सेटिंग में जाएं। इसके बाद जनरल ऑप्शन को चुनें। फिर रिसेट नेटवर्क सेटिंग को चुनें। इसे कन्फर्म करते ही आपके खराब नेटवर्क की समस्या दूर हो जाएगी।

 
Flowers