Good News! Free facilities will be provided for 5G network

बड़ी खुशखबरी! बिछ गया 5G Network का जाल, इन जगहों पर आपको मिलेगी फ्री सुविधाएं

बड़ी खुशखबरी! बिछ गया 5G Network का जाल, इन जगहों पर आपको मिलेगी फ्री सुविधाएं Good News! Free facilities will be provided for 5G network

Edited By: , November 29, 2022 / 06:22 PM IST

Free features for 5G network: नई दिल्ली। दिल्ली सरकार अक्टूबर महीने से 5जी फ्री इंटरनेट सेवा शुरू करने लगी है। इस 5जी इंटरनेट का आप सड़कों, बाजारों और प्रमुख सार्वजनिक स्थानों पर लाभ उठा सकेंगे। हाई स्पीड नेटवर्क की सुविधा का लाभ उठा कर आप कई तरह के काम को पहले की तुलना में कम समय में कर सकते हैं।

इस सेवा के लिए दिल्ली सरकार होर्डिंग, बस शेल्टर, ट्रैफिक सिग्नल, इलेक्ट्रिक पोल, साइड वाल और मेट्रो पिलर जैसे स्थानों पर स्माल सेल लगाकर 5जी नेटवर्क को फैलाएगी।

Read more: हाथ के अंगूठे की बनावट से जान सकते हैं व्यक्ति से जुड़े गहरे राज, जानें क्या कहता है सामुद्रिक शास्त्र 

Free features for 5G network: पिछले दिनों ही दिल्ली सरकार ने विभिन्न विभागों और एजेंसियों को इसके लिए जरूरी जानकारी लोकेशन के साथ जीएसडीएल के पोर्टल पर मुहैया कराने के लिए कहा था। दिल्ली सरकार ने पूरे दिल्ली में मुक्त वाई-फाई प्रदान करने के लिए 11000 हॉटस्पॉट स्थापित करने का लक्ष्य रखा था।

इनमें से अब तक 10, 561 स्थानों पर हॉटस्पॉट लगाए जा चुके हैं।दिल्ली के बस स्टॉप पर अब तक 2, 208 हॉटस्पॉट लगाए जा चुके और बाकी अन्य सार्वजनिक जगहों, बाजारों में 8, 353 हॉटस्पॉट लगाए गए हैं। इन जगहों पर आपको 500 मीटर के दायरे में मुफ्त वाई-फाई सुविधा मिलेगी।

Read more: कुत्तों के साथ ज्यादती करना महिलाओं को पड़ा भारी, मिली ऐसी सजा…. जानें पूरा मामला 

अक्टूबर से मिलेगी 5जी की फ्री सेवा
Free features for 5G network: आपको बता दें कि दिल्ली सरकार के शहरी विकास विभाग के सचिव की अध्यक्षता में पिछले दिनों बैठक हुई थी। इस कमेटी में लोक निर्माण विभाग, आइटी विभाग, ऊर्जा विभाग, नगर निगम, एनडीएमसी और दिल्ली छावनी बोर्ड के प्रतिनिधि सदस्य के रूप में शामिल किए गए हैं।

और भी है बड़ी खबरें…