Eight Bollywood actresses who have suffered the pain of miscarriage

बॉलीवुड की आठ ऐसी अभिनेत्रियां जिन्होंने झेला मिजकैरेज का दर्द, एक ने तो 14 बार…..

pain of miscarriage : मां बनने का सुख हर स्त्री के लिए एक अलग ही एहसास होता है। मां बनने वाली हर स्त्री खुद को बहुत ही खुशनशीब मानती है।

Edited By :   Modified Date:  December 4, 2022 / 01:45 PM IST, Published Date : December 4, 2022/1:45 pm IST

मुंबई : pain of miscarriage : मां बनने का सुख हर स्त्री के लिए एक अलग ही एहसास होता है। मां बनने वाली हर स्त्री खुद को बहुत ही खुशनशीब मानती है। लेकिन कई बार कुछ ऐसा हो जाता है कि महिलाओं को बुरे दौर से गुजरना पड़ता है। बॉलीवुड में भी कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने मिजकैरेज का दर्द झेला है। आज हम आपको बॉलीवुड की ऐसी ही आठ अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने मिसकैरेज का दर्द झेला है।

यह भी पढ़े : महिला पुलिसकर्मी ने लैब में की तोड़फोड़, संचालक को दी रेप केस में फंसाने की धमकी, वायरल वीडियो 

कभी खुश कभी गम के दौरान हुआ काजोल का पहला मिसकैरेज

pain of miscarriage :  सबसे पहली बात की जाए बॉलीवुड की सबसे प्रसिद्ध अभिनेत्री काजोल के बारे में। काजोल ने बताया कि उन्होंने दो बार मिसकैरेज का दर्द झेला है। उन्होंने बताया कि उनका पहला मिसकैरेज फिल्म कभी खुश कभी गम के दौरान हुआ था। इस दौरान वे इतने दर्द में थी कि फिल्म को कामयाबी को एन्जॉय तक नहीं कर पाई थी। इसके बाद उनका दोबारा मिसकैरेज हुआ। दूसरी बार उन्हें बहुत ज्यादा दर्द झेलना पड़ा, जिसे बर्दाश्त करना उनके लिए काफी मुश्किल हुआ।                          >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

यह भी पढ़े : मंगल आरती के दौरान भक्त बेहोश, बेकाबू भीड़ ने ली 2 लोगों की जान

ये है वो आठ अभिनेत्रियां जिन्होंने झेला मिसकैरेज का दर्द

pain of miscarriage :  काजोल ने इंटरव्यू के दौरान अपना दर्द बयान करते हुए कहा- मिसकैरेज के दौरान वे काफी बुरे दौर से गुजरी। उन्हें समझ नहीं आ रहा थी कि इस स्थिति से कैसे निकला जाए। हालांकि, वक्त के साथ धीरे-धीरे सबकुछ ठीक होता गया।

शिल्पा शेट्टी ने 2012 में बेटे विआन को जन्म दिया था। हालांकि, विआन से पहले उन्होंने मिसकैरेज में अपना बच्चा खो दिया था। इसके बाद वह दोबारा मां बनना चाहती थी और इसके लिए उन्होंने कई बार ट्राई भी किया। लेकिन हर बार उन्होंने अपना बच्चा कोख में ही खो दिया। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि जब भी वे जब भी प्रेग्नेंट हुई तभी कुछ कॉम्पीकेशन्स हुए और उन्होंने अपना बच्चा खो दिया। इसके बाद वे सरोगेसी से बेटी की मां बनी।

यह भी पढ़े : बढ़ सकती हैं मनीष सिसोदिया की मुश्किलें, CBI के बाद अब ED भी कर सकती है कार्रवाई! 

pain of miscarriage :  क्रिकेटर हरभजन सिंह की पत्नी और बॉलीवुड एक्ट्रेस गीता बसरा दो बच्चों की मां है। लेकिन आपको बता दें कि बेटी के जन्म के बाद जब उन्होंने दोबारा बच्चे की प्लानिंग की तो उन्हें 2 बार मिसकैरेज का दर्द झलना पड़ा। फिर कहीं जाकर उन्होंने बेटे को जन्म दिया।

कश्मीरा शाह ने की 14 बार प्रेग्नेंट होने की कोशिश

pain of miscarriage :  कश्मीरा शाह के साथ तो बहुत ही बुरा हुआ। उन्होंने 14 बार प्रेग्नेंट होने की कोशिश की और 14 ही बार उनका मिसकैरेज हो गया था। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था- मैंने फैमिली प्लानिंग के लिए अपने काम तक से दूरी बना ली थी। कई बार कोशिश की लेकिन हर बार फेल हुई। बार-बार मिसकैरेज होने की वजह से मेरी हेल्थ पर बुरा असर होने लगा था। फिर हमने सरोगेसी का सहारा लिया और दो बेटों के पेरेंट बने।

यह भी पढ़े : अब मंकीपॉक्स की जांच में नहीं होगी देरी, लॉन्च की गई स्वदेशी RT-PCR किट 

pain of miscarriage :  रश्मि देसाई शादी के कुछ महीनों बाद ही प्रेग्नेंट हो गई थी। लेकिन रियलिटी शो झलक दिखला में हिस्सा लेने के दौरान उनका मिसकैरेज हो गया और वह शो का हिस्सा भी नहीं बन पाई। हालांकि, कुछ साल बाद उनका पति नंदिश से तलाक हो गया था।

महिमा चौधरी एक बेटी की मां है। लेकिन इस बेटी को जन्म देने से पहले उनका 2 बार मिसकैरेज हुआ था। दोनों ही बार अपना बच्चा कोख में खो देने के कारण महिमा को काफी दर्द से गुजरना पड़ा था। महिमा हाल ही में ब्रेस्ट कैंसर जैसी बीमारी से उभरी है।

यह भी पढ़े : रोज सुबह खाली पेट करें इस जूस का सेवन, चेहरे पर नजर आएंगे चौंकाने वाले फायदे 

pain of miscarriage :  अमृता राव यूं तो एक बेटे की मां है, लेकिन उन्हें भी मिसकैरेज के दर्द से गुजरना पड़ा। अमृता ने पहले कुछ कॉम्प्लिकेशंस के कारण सरोगेसी चुना था लेकिन उनकी सेरोगेसी भी सफल नहीं हो पाई थी। इसके बाद उनका मिसकैरेज हो गया। हालांकि, आखिरकार वे मां बन पाई।

बॉलीवुड की कई फिल्मों की प्रोड्यूसर और शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान भी मिसकैरेज का दर्द झेल चुकी है। बेटे आर्यन खान के जन्म से पहले गौरी का मिसकैरेज हो गया था और वह दौर उनके लिए काफी दर्दभरा था। हालांकि, अब वे तीन बच्चों की मां है। बेटा अबराम सरोगेसी से पैदा हुआ है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers