The threat of boycott on Brahmastra ayanmukharjee ranbir kapoor movie

Brahmastra Release: ब्रह्मास्त्र पर मंडरा रहा बायकॉट का खतरा, अब सनातन संस्कृति की दुहाई दे रहे फिल्म मेकर्स, बना रहे इस तरह का प्लान

Ayan Mukharjee Video: सोशल मीडिया पर बॉलीवुड के बायकॉट का असर अब दिखने लगा है। इस मामले में फिल्म इंडस्ट्री के लोग भले ही खुलकर....

Edited By :   Modified Date:  December 4, 2022 / 04:32 AM IST, Published Date : December 4, 2022/4:32 am IST

Ayan Mukharjee Video: सोशल मीडिया पर बॉलीवुड के बायकॉट का असर अब दिखने लगा है। इस मामले में फिल्म इंडस्ट्री के लोग भले ही खुलकर स्वीकार न करें लेकिन वास्तव में ऐसा ही हो रहा है। इससे बचने के लिए फिल्म मेकर्स  नई रणनीति बना रहे हैं। हिंदू या सनातन संस्कृति से खुद को न जोड़ने वाले मेकर्स अब इनकी बातें कर रहे हैं। सबसे ताजा मामला ब्रह्मास्त्र के मेकर्स का है।

रणबीर कपूर, आमिर खान और अक्षय कुमार जैसे सितारों की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर लुढ़कने के बाद ब्रह्मास्त्र के मेकर्स अपनी फिल्म को हिंदू तथा सनातन संस्कृति से जोड़कर उसका प्रचार करने लगे हैं। हाल में फिल्म के डायरेक्टर अयान मुखर्जी ने एक वीडियो जारी किया, जिसमें उन्होंने बताया कि कैसे इस फिल्म के बीज उनके मन में बचपन में ही पड़ गए थे। बचपन से ही उन्हें भारतीय इतिहास से बहुत लगाव था और उनके पिता उन्हें देवी-देवताओं के बारे में बहुत सारी बातें बताते थे।

यह भी पढ़ेंः  बिना ब्रा के रोड पर नजर आईं पूनम पांडे, यूजर बोले-क्या फायदा पैसा कमाने का जब एक ब्रा ना खरीद पाओ, देखें रिएक्शन

क्या है ट्रेलर में

ब्रह्मास्त्र के ट्रेलर में दिखाया गया है कि रणबीर कपूर जूते पहनकर मंदिर जैसी जगह में दाखिल हो रहे हैं। ट्रोलर्स ने कहा कि यह मंदिर और धर्म का अपमान है। हिंदू धर्म में मंदिरों में जूते पहनकर जाना निषेध है। तब आयान ने कहा कि ट्रेलर में दिख रही जगह मंदिर नहीं बल्कि पंडाल है। लेकिन लोगों की नाराजगी नहीं रुक रही है। आमिर खान की फिल्म पीके में रणबीर गेस्ट अपीयरेंस में आए थे। इस फिल्म में उनके गाल पर भगवान का फोटो चिपकाया हुआ दिखाया गया था। इस बात को लेकर भी सोशल मीडिया में रणबीर के खिलाफ लोगों में आक्रोश है। आलिया भट्ट की फिल्म डार्लिंग के ट्रेलर पर भी कई लोगों ने नाराजगी दिखाई थी क्योंकि उसमें आलिया और उनकी मां बनी शेफाली शाह को आलिया के पति का किरदार निभाने वाले विजय वर्मा को टॉर्चर करते दिखाया गया था।

शाहरुख खान से भी नाराजगी

ब्रह्मास्त्र नौ सितंबर को रिलीज होगी। शाहरुख खान इसमें गेस्ट अपीयरेंस करेंगे। शाहरुख के प्रति सोशल मीडिया में गुस्सा है। उनकी 2023 में आने वाली फिल्म पठान का भी इसी वजह से अभी से विरोध हो रहा है। शाहरुख भी एक वजह हैं, जिसके कारण रणबीर, आलिया की ब्रह्मास्त्र सोशल मीडिया में निशाने पर है। यह फिल्म को तीन भाग में बनी है। इसे पांच भाषाओं में रिलीज की जाएगा। बॉलीवुड में इस फिल्म की सफलता बेहद जरूरी मानी जा रही है।

यह भी पढ़ेंः  इन 25 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद, लगाया गया धारा-144, इस वजह से सरकार ने लिया फैसला

फिल्म इंडस्ट्री में और भी बदलाव नजर आएंगे

बॉलीवुड के लोग आम तौर पर प्रचार के लिए अंग्रेजी बोलते हैं और हिंदी तो बहुत मुश्किल से उनके मुंह से निकलती है। लेकिन अयान इस वीडियो में हिंदी बोल रहे हैं। बॉलीवुड फिल्मों को लेकर हिंदी के दर्शकों की बढ़ती नाराजगी से आने वाले दिनों में फिल्म इंडस्ट्री में और भी बदलाव नजर आएंगे। लेकिन ऐसा नहीं है कि ये बातें सोशल मीडिया पर लोगों के गुस्से को तुरंत कम सकती हैं। रणबीर कपूर और उनकी पत्नी आलिया भट्ट की ब्रह्मास्त्र के सोशल मीडिया में बायकॉट के ट्रेंड बीच-बीच में अक्सर उभरते हैं। हालांकि कई लोगों ने फिल्म के ट्रेलर को देख कर भी विरोध प्रकट किया था, जिस पर बाद में निर्देशक ने सफाई दी थी।

और भी है बड़ी खबरें…

 

 

 
Flowers