महिला IPS अधिकारी ने IAS बॉयफ्रेंड के ऑफिस में ही रचाई शादी, IPS बनने के लिए छोड़ दी थी डॉक्टरी |

महिला IPS अधिकारी ने IAS बॉयफ्रेंड के ऑफिस में ही रचाई शादी, IPS बनने के लिए छोड़ दी थी डॉक्टरी

हम आपको एक ऐसी IPS अधिकारी के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने IPS बनने के लिए डॉक्टरी छोड़ दी,IPS अधिकारी का नाम नवजोत सिमी साल 2017 बैच की बिहार कैडर की आईपीएस अधिकारी हैं। नवजोत सिमी को अपने दूसरे प्रयास में सिविल परीक्षा में सफलता मिली थी। This beautiful IPS officer got married in the boyfriend's office, left the doctor and became the girlfriend of IAS

Edited By :   Modified Date:  December 3, 2022 / 11:29 PM IST, Published Date : December 3, 2022/11:29 pm IST

नईदिल्ली 10 मार्च 2022। IPS officer Navjot Singh Simmi: हम आपको एक ऐसी IPS अधिकारी के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने IPS बनने के लिए डॉक्टरी छोड़ दी,IPS अधिकारी का नाम नवजोत सिमी साल 2017 बैच की बिहार कैडर की आईपीएस अधिकारी हैं। नवजोत सिमी को अपने दूसरे प्रयास में सिविल परीक्षा में सफलता मिली थी। इसके बाद वह IPS बनी थीं। ब्यूटी विद ब्रेन के टाइटल से मशहूर आईपीएस ऑफिसर नवजोत सिंह सिम्मी अक्सर ही अपनी खूबसूरती और आईएएस तुषार सिंघला के साथ अपने रिलेशन को लेकर सुर्खियों में रहती हैं।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.


पंजाब के गुरदासपुर में 21 दिसंबर 1987 को पैदा हुई नवजोत सिंह सिम्मी के आईपीएस बनने की कहानी और तुषार के साथ लव स्टोरी और शादी की कहानी भी काफी दिलचस्प है। यूपीएससी पाठशाला की रिपोर्ट के अनुसार, आईपीएस अधिकारी बनने से पहले नवजोत सिमी डॉक्टर बनीं। जुलाई 2010 में सिमी ने लुधियाना के बाबा जसवंत सिंह डेंटल कॉलेज, अस्पताल और अनुसंधान संस्थान से बैचलर ऑफ डेंटल सर्जरी (BDS) की डिग्री प्राप्त की और डॉक्टर बन गईं।


इसके बाद अपने आईपीएस बनने के सपने को आंखो में लिए यूपीएससी की परीक्षा के लिए सिमी ने दिल्ली आकर तैयारी शुरू कर दी और 2016 में पहली बार सिविल सर्विसेज की परीक्षा पास की, लेकिन इंटरव्यू से आगे नहीं बढ़ पाईं।

पहले प्रयास में असफल होने के बावजूद नवजोत सिमी ने हार नहीं मानी और 2017 में 735वीं रैंक हासिल करते हुए आईपीएस अधिकारी बन गईं। सिमी ने साल 2020 के वैलेंटाइन डे के मौके पर IAS अधिकारी तुषार सिंगला से ऑफिस में ही लव मैरिज की थी।


बता दें कि तुषार सिंगला पश्चिम बंगाल कैडर के साल 2015 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। वैलेंटाइन डे के मौके पर नवजोत सिमी ने पटना से हावड़ा जाकर तुषार सिंगला के ऑफिस में शादी की थी। नवजोत और तुषार की शादी की तस्वीरें आज भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल रही हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Dr.Navjot Simi (@navjotsimi)

सुर्ख सिल्क साड़ी में बालों में गुलाब लगाए नवजोत बला सी खूबसूरत दिखाई दे रही थीं। इसके साथ ही नवजोत और तुषार का सोशल मीडिया देखें तो पूरा का पूरा उनकी खूबसूरत तस्वीरों से पटा दिखाई देता है। नवजोत को इंडियन के साथ-साथ वेस्टर्न आउटफिट्स का भी खूब शौक है।

वर्कफ्रंट से समय मिलते ही नवजोत और तुषार एक दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करते दिखाई देते हैं। नवजोत ने अपने पहले करवाचौथ की खूबसूरत तस्वीरें भी फैंस के साथ शेयर की थीं।

(photo credit – Instagram)