Urfi Javed Birthday: घर से भाग गई थी उर्फी जावेद

Urfi Javed Birthday: घर से भाग गई थी उर्फी जावेद, मास कम्युनिकेशन में किया ग्रेजुएशन, इस कारण हुई बॉलीवुड में एंट्री

Urfi Javed Birthday: घर से भाग गई थी उर्फी जावेद, मास कम्युनिकेशन में किया ग्रेजुएशन, इस कारण हुई बॉलीवुड में एंट्री

Edited By :   Modified Date:  December 4, 2022 / 02:09 AM IST, Published Date : December 4, 2022/2:09 am IST

Urfi Javed Birthday: सोशल मीडिया का पारा चढ़ाने वाली सेंसेशनल उर्फी जावेद आज अपना 25वां बर्थडे मना रहीं है। वे आए दिन सुर्खियों में बनी रहती है। उर्फी अपनी ड्रेस और फैशन स्टाइल को लेकर फकाफी फेमस है। उर्फी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की उन सेलिब्रिटीज में से एक हैं, जो अपनी बेबाकी के लिए जानी जाती हैं। उनके अजीबो-गरीब फैशन को लेकर कई बार सोशल मीडिया पर उन्हें जमकर ट्रोल भी किया जाता है। खुद पर उठाए सवाल से उर्फी कभी घबराती नहीं बल्कि बड़ी बेबाकी से जवाब देती हैं। आज उनके बर्थडे पर आपको उनके बारे ऐसी बात बताने जा रहे है जो आपन इससे पहले कभी नहीं सुनी होंगी।

ये भी पढ़ें- patient on bike in hospital: इमरजेंसी वार्ड में बड़ी लापरवाही, वीडियो आया सामने

नवाबों के शहर से है उर्फी जावेद

Urfi Javed Birthday: उर्फी जावेद आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। उनका लुक और कॉन्फिडेंस ने उनकों इंडस्ट्री में एक अलग ही पहचान दिलाई है। एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में एंट्री से पहले उर्फी एक फैशन डिजाइनर के स्टूडियो में इंटर्नशिप करती थीं। उनका जन्म 15 अक्टूबर, 1997 को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हुआ था। उर्फई का बचपन नबावों केशहर में गुजरा है।

ये भी पढ़ें- Congress new face: कांग्रेस को बुंदेलखंड में नए चेहरे की तलाश, पार्टी इन नेताओं पर लगा सकती है दांव

घर से भाग गईं थी उर्फी

Urfi Javed Birthday: कई बार इंटरव्यू में अपनी फैमिली के बारें में बताते हुए उर्फी ने बताया है कि उनके घर में उनकी तीन बहनें उरुसा जावेद, असफी जावेद और डॉली जावेद, छोटा भाई सलीम जावेद और मां जाकिया सुल्ताना हैं। घर का माहौल काफी रूढ़िवादी था। जिसकी वजह से उर्फी और उनकी बहनें घर से भाग गई थीं।

ये भी पढ़ें- ArrestKohli trending: ऐसा क्या हुआ जिससे उठी विराट को गिरफ्तार करने की मांग? ट्वीटर पर #ArrestKohli कर रहा ट्रेंड

ग्रेजुएटेड हैं उर्फी जावेद

Urfi Javed Birthday: उर्फी जावेद की स्कूलिंग लखनऊ के ही सिटी मॉन्टेसरी स्कूल से हुई है। 12वीं की पढ़ाई के बाद उन्होंने लखनऊ के ही एमिटी यूनिवर्सिटी से मास कम्युनिकेशन में ग्रेजुएशन कंप्लीट किया है।

ये भी पढ़ें- Sarkari job: प्रदेश में युवाओं के लिए खुशखबरी, लाखों पदों पर निकलने जा रहीं भर्तियां, निर्देश जारी

फैशन डिजाइनिंग में इंटर्नशिप

Urfi Javed Birthday: जानकारी के मुताबिक उनके पिता उन्हें और बहनों को फिजिकली और इमोशनली टॉर्चर किया करते थे, जिससे परेशान होकर वे बहनों के साथ दिल्ली भाग गई थीं। यहां कुछ महीनों तक एक फैशन डिजाइनर के स्टूडियो में इंटर्नशिप की और बाद में एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से जुड़ गईं।

ये भी पढ़ें- MP Foundation Day: इन फेमस बॉलीवुड सिंगर के गानों से गुंज उठेगी राजधानी, स्थापना दिवस पर सजेगा मंच

एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में एंट्री

Urfi Javed Birthday: उर्फी जिस फैशन को लेकर ट्रोल होती हैं, वे सभी आउटफिट्स खुद ही डिजाइन करती हैं। एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में उनकी एंट्री साल 2015 में ‘टेढ़ी मेढ़ी फैमिली’ टीवी शो से हुई थी। इसके साथ ही ‘चंद्रनंदिनी’, ‘बेपनाह’ और ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ जैसे टीवी सीरियल्स में भी काम कर चुकी हैं। उन्हें सबसे ज्यादा पॉपुलैरिटी साल 2021 में ‘बिग बॉस ओटीटी’ से मिली। बिग बॉस के घर में उर्फी सिर्फ एक हफ्ते ही रहीं लेकिन काफी नाम कमाया।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें