Corona mock drill

अस्पताल पहुंचा कोरोना संक्रमित! देखा कोरोना के खिलाफ हम कितने तैयार, मॉक ड्रिल कर परखी तैयारियां

Corona mock drill कोरोना से निपटने के लिए कितने तैयार है हम, प्रदेश में हुई मॉक ड्रिल, भोपाल और ग्वालियर के अस्पतालों का लिया जाएजा

Edited By :   Modified Date:  April 10, 2023 / 11:18 AM IST, Published Date : April 10, 2023/10:57 am IST

Corona mock drill: भोपाल/ग्वालियर। केंद्र से मिले निर्देशो के बाद मध्यप्रदेश में आज सभी सरकारी अस्पतालों में कोरोना को लेकर मॉकड्रिल की गई। प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद यह मॉकड्रिल की गई है कि अगर आने वाले दिनो में कोरोना को लेकर हालात बिगड़ते है तो सरकारी अस्पतालों में इसके लिए क्या भरपूर इंतज़ाम है। मध्यप्रदेश में कोरोना के बढ़ते मरीजों को लेकर अब किस तरह से अस्पतालों की तैयारी है। उसकी हकीकत जानने के लिए मॉक ड्रिल की जा रही है।

Corona mock drill: राजधानी भोपाल के हमीदिया अस्पताल में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग मॉकड्रिल में शामिल हुए, उन्होंने व्यवस्थाओं का जायज़ा लिया और संतुष्टि जताई। मॉकड्रिल के दौरान मंत्री सारंग ने कोरोना वार्ड से लेकर अस्पताल में लगे आक्सीजन प्लांट का भी निरीक्षण किया।

Corona mock drill: इसी कड़ी में आज ग्वालियर में सबसे बड़े जयारोग्य अस्पताल में कोविड-19 मॉक ड्रिल की गई है। जिसमें एक संदिग्ध मरीज कैजुअल्टी पहुंचता है। कैजुअल्टी के बाद उसको कोविड-19 का पता चलता है, मरीज का ऑक्सीजन लेवल उसका गिरता है, तो फिर उसको एंबुलेंस की सहायता से कोविड-19 ग्वालियर के वार्ड में एडमिट किया जाता है।

Corona mock drill: ग्वालियर के जयारोग्य अस्पताल में 18 बेड कोरोना पॉजिटिव मरीजों के लिए बनाएं गए है। जयारोग्य अस्पताल ग्वालियर चंबल संभाग का सबसे बड़ा अस्पताल है, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के मरीज यहां आते हैं, ऐसे में व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के लिए हॉस्पिटल में आज मॉक ड्रिल की गई।

ये भी पढ़ें- UGC NET December को लेकर बड़ा अपडेट आया सामने, जल्द जारी होने वाला है रिजल्ट!

ये भी पढ़ें- कोरोना के ताजा आंकड़ो ने बढ़ाई चिंता, बढ़ने लगा पॉजिटिविटी रेट, पिछले 24 घंटे में 5000 से ज्यादा नए मामले

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें