Mayor Jagatbahadur Singh 'Annu' joins BJP

MP News : भाजपा के हुए महापौर जगतबहादुर सिंह ‘अन्नू’, आखिर क्यों छोड़ी कांग्रेस? सामने आई ये बड़ी वजह

Mayor Jagatbahadur Singh 'Annu' joins BJP: कांग्रेस नगर अध्यक्ष और महापौर जगत बहादुर सिंह 'अन्नू' ने भाजपा का दामन थाम लिया है।

Edited By :   Modified Date:  February 7, 2024 / 05:35 PM IST, Published Date : February 7, 2024/5:35 pm IST

Mayor Jagatbahadur Singh ‘Annu’ joins BJP : जबलपुर। देश में लोकसभा की तैयारियां तेज हो गई है। तो वहीं एमपी में भी लोकसभा चुनाव के लिए राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है। लोकसभा चुनाव से पहले प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। जबलपुर के कांग्रेस नगर अध्यक्ष और महापौर जगत बहादुर सिंह ‘अन्नू’ ने भाजपा का दामन थाम लिया है। महापौर ‘अन्नू’ के साथ कई और कांग्रेसी नेता भी बीजेपी में शामिल हुए है।

read more : Harda News : सीएम डॉ. मोहन यादव के काफिले के सामने कूदे पीड़ितों के परिजन, पुलिस से हुई झड़प, सामने आया वीडियो

महापौर ‘अन्नू’ के शामिल होने पर बोले सीएम मोहन यादव

मुख्यमंत्री ने कहा बीजेपी का जीतना बीजेपी के लिए नही बल्कि देश के लिए जरुरी है। जो लोग देशहित चाहते थे। वह कांग्रेस छोड बीजेपी ज्वाइन कर रहे है। बीजेपी में आने के लिए कई नेताओं की बड़ी लंबी लाइन है। अभी कुछ लोंगो को रोका हुआ है। बीजेपी में हर कार्यकर्ता का सम्मान होता है। मैं और प्रदेश अध्यझ बड़ा उदाहरण हैं कि भाजपा ने एक ऐसे उम्मीदवार को सीएम बनाने का काम किया जो की एक मजदूर का बेटा है। मैं आप सबको भरोसा दिलाता हूं की आपको काम करने का पूरा अवसर और सम्मान मिलेगा। आप लोग जिस पार्टी में थे। उसमे केवल एक परिवार की चलती थी।

बीजेपी में आने के बाद बोले ‘अन्नू’

बीजेपी में शामिल होने के बाद मेयर जगत बहादुर सिंह अन्नू ने IBC24 से ख़ासबातचीत में कहा कि राम लला की प्राण प्रतिष्ठा में कांग्रेस नेतृत्व के नहीं जाने से मैं आहत हुआ। जबलपुर की जनता जिसने मुझे प्रथम सेवक बनाया उनकी उम्मीदों पर खरा उतरू जो भाव मैने व्यक्त किए थे उनको पूरा करने के लिए ट्रिपल इंजन सरकार की आवश्यकता थी वो सरकार आज बनी है। अब और तेज गति से काम करने के लिए मुझे इसकी आवश्यकता थी। कांग्रेस द्वारा बीजेपी में जाने से रोकने के सवाल पर मेयर ने कहा कि कांग्रेस के किसी नेता ने मुझे नहीं रोका यह मेरा व्यक्ति मामला है उसमे रोकने का विषय नहीं है। पहले से बीजेपी के संपर्क में रहने के सवाल पर कहा कि पहले कभी भी बीजेपी के संपर्क में नहीं था।

सक्रिय नेता जगत बहादुर सिंह ‘अन्नू’

बता दें अन्नू का बीजेपी में आने की चर्चाएं राजीतिक गलियारों में हो रही थी। जिस पर आज अंतिम निणर्य़ होना था। विधानसभा चुनाव के बाद से ही कांग्रेस से अन्नू का मोह भंग हो गया था। जगत बहादुर सिंह (अन्नू) 2022 में कांग्रेस के टिकट पर महापौर पद का चुनाव जीता था। अन्नू को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का करीबी माना जाता है। नगर निकाय चुनाव के दौरान कमलनाथ ने उनके समर्थन में काफी प्रचार किया था। लोकसभा चुनाव से पहले अन्नू का बीजेपी के साथ गठबंधन कांग्रेस के लिए बहुत बड़ा झटका माना जा रहा है।

जबलपुर में नगर निगम में बीजेपी ही बहुमत में है। लेकिन अब महापौर को भी अपने पाले में करके भाजपा कांग्रेस को तगड़ा झटका दिया है। अन्नू के बीजेपी में शामिल होने पर प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा की अहम भूमिका मानी जा रही है।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें