CM planted saplings: छात्राओं के साथ सीएम ने किया पौधरोपण

राजधानी का मान बढ़ाने वाली छात्राओं के साथ सीएम ने किया पौधरोपण, कहा ये कार्यक्रम जरूरी था

CM planted saplings: राजधानी का मान बढ़ाने वाली छात्राओं के साथ सीएम ने किया पौधरोपण, कहा ये कार्यक्रम जरूरी था

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : August 8, 2022/11:33 am IST

CM planted saplings: भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्मार्ट सिटी पार्क में एमएलवी स्कूल की छात्राओं के साथ पौधरोपण किया। आजादी का अमृत महोत्सव में अपना महत्वपूर्ण योगदान देने वाली छात्राओं के साथ सीएम ने पौधा लगाया। ये वहीं छात्राएं जिन्होंने आजादी सेटेलाइट के इंस्ट्रूमेंट्स प्रोग्रामिंग में शामिल थे। सीएम ने इन सभी 15 छात्राओं के साथ नीम,गुलर और बरगद के पौधे लगाए। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने नर्मदा जयंती के दिन रोजाना एक पौधा लगाने का संकल्प लिया था। जिसके तहत वे रोजाना पौधा लगाते है। सीएम का ये कार्यक्रम लगभग डेढ़ साल से लगातार चलता आ रहा है।

ये भी पढ़ें- नगर निगम के लिए बीजेपी ने किसके नाम पर लगाई मुहर? वकील, करोड़पति पार्षद चलाएंगे शहर की सरकार

बेटियों ने किया कमाल

CM planted saplings: पौधा लगाने के बाद सीएम शिवराज ने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव चल रहा है। इस मौके पर आजाद सेटेलाइट लॉन्च किया गया। जिसमें 750 बेटियों का योगदान था इसमें 15 बेटियां भोपाल की भी शामिल थी। इन्हें ऑनलाइन क्लासेस के जरिये इन्हें प्रशिक्षण दिया गया था। ये सभी बेटियां साधारण परिवारों से आती है। लेकिन सचमुच में इन्होंने कमाल कर दिया। भारत की इन बेटियों ने बताया दिया है कि कोशिश करो तो सब सम्भव है। और काफी हद तक उन्हें सफलता भी मिली है।

ये भी पढ़ें- सरकार और संगठन की नब्ज टटोलने आ रहे बीजेपी के क्षेत्रीय संगठन महामंत्री, प्रमुख नेताओं के साथ करेंगे बैठक

ये कार्यक्रम था जरूरी

CM planted saplings: आगे सीएम शिवराज ने ये भी कहा कि बेटियों की मैथ्स और साइंस के प्रति रुचि बढ़े इसके लिए यह कार्यक्रम जरूरी था। इसके लिए मैं इन सभी को शुभकामनाएं देता हूं। मुझे विश्वास है कि यह बेटियां और मध्य प्रदेश की सभी बेटियां बहुत आगे बढ़ेंगी। गौरतलब है कि कल लॉन्च हुए एसएसएलवी सैटेलाइट में भोपाल के एमएलवी स्कूल की 10 वीं और 12 वीं की छात्राओं का भी योगदान रहा था। इन्होंने सेटेलाइट के एक इंट्रूमेंट की प्रोग्रामिंग की थी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers