Yogi's temple will be built in MP: एमपी में बनेगा योगी का मंदिर

एमपी में बनने जा रहा सीएम योगी आदित्यनाथ का मंदिर, प्रभावित होकर युवा ने अपनाया वैराग्य

Yogi's temple will be built in MP: एमपी में बनने जा रहा सीएम योगी आदित्यनाथ का मंदिर, प्रभावित होकर युवा ने अपनाया वैराग्य

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : September 26, 2022/7:33 pm IST

Yogi’s temple will be built in MP: निवाड़ी। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता दिनों दिन बढ़ती जा रही है। योगी के कई काम यूपी के अलावा एमपी, गोवा और दूसरे राज्यों में भी अपनाए जा रहे हैं। योगी से प्रभावित हुए एक युवा संत अब आदित्यनाथ का मंदिर बनवाने जा रहे है। यूपी की सीमा से सटे निवाड़ी जिले के टेहरका गांव में योगी आदित्यनाथ के मंदिर निर्माण का काम दीपावली से शुरू होगा। मंदिर निर्माण कराने वाले भी योगी आदित्यनाथ के अनुयायी हिन्दू सत्यनाथ हैं।

ये भी पढ़ें- मोबाइल रिचार्ज कराने जाती थी नाबालिग, शॉप कीपर ने नंबर लेकर किया ऐसा काम, जिसे जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

सीएम योगी से प्रभावित होकर अपनाया वैराग्य

Yogi’s temple will be built in MP: निवाड़ी जिले के टेहरका के रहने वाले सत्येन्द्र चतुर्वेदी ने भोपाल के एलएनसीटी से एमबीए किया। वे अपने मित्रों के साथ गोरखपुर मेले में जाया करते थे। यहां वे योगी आदित्यनाथ से इतने प्रभावित हुए कि फरवरी 2016 में उन्होंने वैराग्य धारण कर योगी आदित्यनाथ की तरह जिन्दगी गुजारने का फैसला कर लिया। हालांकि अधिकारिक तौर पर उन्होंने रामनवमीं के दिन 5 अप्रैल 2017 को वैराग्य ग्रहण किया। सत्येन्द्र चतुर्वेदी के वैराग्य धारण करने के बाद उनका नाम हिन्दू सत्यनाथ हो गया। सत्यनाथ ने योगी आदित्यनाथ के सीएम बनने तक चप्पल न पहनने का संकल्प ले लिया।

ये भी पढ़ें- प्रदेश का प्याज खरीदी घोटाला, 8 आरोपी गिरफ्तार, सरकार को लगाई थी करोड़ो रुपए की चपत

लोकार्पण के लिए दिया निमंत्रण

Yogi’s temple will be built in MP: योगी मंदिर का निर्माण करीब 20 फीट चौड़ाई और 12 फीट ऊंचाई का बनेगा। इसमें स्थापित होने वाली प्रतिमा बनाने वाले कारीगर जयपुर से बुलवाए जाएंगे। जो यहीं हूबहू योगी जैसी प्रतिमा बनाएंगे। एक साल में यह मंदिर निर्माण का काम पूरा हो जाएगा और 2024 की दीपावली को योगी आदित्यनाथ को इसके लोकार्पण के लिए आमंत्रित किया जाएगा। आदित्यनाथ जैसे दिखते हैं सत्यनाथ हिन्दू सत्यनाथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के पदचिन्हों पर चलने के लिए उनके जैसे भगवा वस्त्र धारण करते हैं। जमीन पर सोते हैं। हर चुनाव में गोरखपुर चुनाव प्रचार के लिए जाते हैं।

ये भी पढ़ें- इस नवरात्रि 5 राशियों पर बरसेगी माता रानी की कृपा, इन जातकों की चमकेगी किस्मत, होगा लाभ

बुन्देलखंड योगी

Yogi’s temple will be built in MP: सत्यनाथ को बुन्देलखंड योगी के नाम से लोग बुलाने लगे हैं। टेहरका के सत्यनाथ आश्रम में बनने वाले योगी आदित्यनाथ मंदिर में यूपी के सीएम योगी की जीवनी और उनके द्वारा किए गए कामों को पत्थरों पर लिखा जाएगा। बुल्डोजर मॉडल, माफियाओं पर कार्रवाई जैसे कामों की जानकारी के शिलालेख भी लगवाए जाएंगे। हाल ही मे उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में स्वामी सत्य नाथ जी ने संकल्प लिया था कि जब तक परम पूज्य योगी आदित्यनाथ जी मुख्यमंत्री से प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे तब तक जूता चप्पल नहीं पहनेंगे।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें