MP Weather Update

MP Weather Update : एमपी में सर्द हवाओं का कहर..! 20 से ज्यादा शहरों में 15 डिग्री के नीचे पहुंचा तापमान, जानें आपके शहर का हाल..

MP Weather Update : प्रदेश के ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना, सिंगरौली और सीधी में मध्यम से घने कोहरे के आसार दिखाई दे रहे हैं।

Edited By :   Modified Date:  December 10, 2023 / 07:17 AM IST, Published Date : December 10, 2023/7:17 am IST

MP Weather Update : भोपाल। मध्य प्रदेश में इन दिनों मौसम में काफी उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है। अलग-अलग स्थानों पर सक्रिय चक्रवातो का असर एमपी में देखने को मिल रहा है। एमपी मौसम विभाग के अनुसार 10 से 15 दिसंबर तक मौसम यूं ही बने रहने के आसार है। इसके अलावा जबलपुर और शहडोल संभाग में बारिश का असर देखने को मिलेगा। इस दौरान कई जिलों में धुंध और कोहरा भी छाया रहेगा।

read more : Shukra-Shani Ki Yuti : इन राशियों का होने वाला भाग्योदय, करीब 30 साल बाद शुक्र-शनि की युति से बनेगा ये महायोग, जातकों को होगी धन-दौलत की प्राप्ति.. 

MP Weather Update : बता दें कि एमपी के 20 से ज्यादा शहरों में 15 डिग्री के नीचे तापमान पहुंच चुका है। उमरिया में 11.3 डिग्री सेल्सियस सबसे कम तापमान दर्ज किया गया है। हवाओं का रुख उत्तरी होने से रात के तापमान में गिरावट देखी जा रही है। अगले कुछ दिनों तक रात के तापमान में गिरावट दर्ज होगी। अधिक ठंड की वजह से सब्जियों में पाला पड़ गया है। जिससे किसानों की चिंता भी बढ़ गई है। प्रदेश के ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना, सिंगरौली और सीधी में मध्यम से घने कोहरे के आसार दिखाई दे रहे हैं।

 

इन जिलों में कोहरे और बारिश की चेतावनी

MP Weather Update : इधर, 11 दिसंबर को एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने वाला है, जिससे 15 दिसम्बर के बाद प्रदेश में तेज ठंड के साथ शीत लहर का असर देखने मिल सकता है। एमपी मौसम विभाग की मानें तो आज गुरूवार को शहडोल संभाग जबलपुर संभाग के साथ-साथ नर्मदा पुरम और रीवा संभाग में भी कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है, वहीं ग्वालियर चंबल संभाग के जिलों में कई स्थानों पर बूंदाबांदी के साथ-साथ घने कोहरे के आसार है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp