Contemplation meeting of Pragya Pravah, an affiliate of RSS, started

आज से शुरू हुई RSS के सहयोगी संगठन प्रज्ञा प्रवाह की ‘हिंदुत्व का वैश्विक पुनरुत्थान’ विषय पर चिंतन बैठक

RSS के सहयोगी संगठन प्रज्ञा प्रवाह की 'हिंदुत्व का वैश्विक पुनरुत्थान' ! Contemplation meeting of Pragya Pravah, an affiliate of RSS, started

Edited By: , April 16, 2022 / 11:54 PM IST

भोपाल: meeting of Pragya Pravah RSS के सहयोगी संगठन प्रज्ञा प्रवाह की ‘हिंदुत्व का वैश्विक पुनरुत्थान’ विषय पर दो दिवसीय अखिल भारतीय चिंतन बैठक आज से भोपाल में शुरू हुई है। बैठक में सरसंघचालक मोहन भागवत, सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले, प्रज्ञा प्रवाह के अखिल भारतीय संयोजक जे नन्दकुमार शामिल हुए।

Read More: दिग्विजय सिंह ने ज्योतिष को दिखाया हाथ, नरोत्तम मिश्रा बोले- जहां-जहां दिखाया हाथ, वहां से कांग्रेस साफ

meeting of Pragya Pravah ‘हिन्दुत्व का मूल विचार’ विषय पर बोलते हुए वरिष्ठ चिंतक और विचारक रंगा हरि ने हिन्दुत्व के मतलब, इतिहास, विधिक और राजनीतिक व्याख्या,हिन्दुत्व की विशेषताओं को रेखांकित करते हुए उस पर संघ के विचार रखे। शिक्षाविद इंदुमति काटदरे ने कहा कि अंग्रेजी को अगर अंग्रेज़ियत से मुक्त कर सको तो अंग्रेजी बोलने का साहस करो।

Read More: फिर शुरू होगी मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना, बेटियों को मिलेगी बढ़ी हुई सहायता राशि और बेहतर व्यवस्था

‘हिन्दुत्व विकास कि धुरी’ विषय पर IIM अहमदाबाद के प्रोफेसर शैलेंद्र मेहता ने भारत के अतीत से विकास और शिक्षा की यात्रा के विषय में बताया। दो दिन चलने वाले इस मंथन में इंडियन नॉलेज सिस्टम को स्कूली और उच्च शिक्षा के पाठ्यक्रम में किस तरह शामिल शामिल किया जा सकता, इस पर चर्चा की जा सकती है। बैठक भोपाल के प्रशासन अकादमी परिसर में हो रही है, जिससे मीडिया से दूर रखा गया है।

Read More: फिर शुरू होगी मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना, सीएम शिवराज ने बैठक लेकर दिए अफसरों को निर्देश

 

#HarGharTiranga