Mp corona:चौथी लहर की आहट, फिर लगेगा लॉकडाउन?

चौथी लहर की आहट, फिर लगेगा लॉकडाउन? कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, मिले इतने मरीज

Mp corona: चौथी लहर की आहट, फिर लगेगा लॉकडाउन? कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, रोज मिल रहे मरीजों की संख्या में हुआ इज़ाफा

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : July 12, 2022/4:02 pm IST

Mp corona: भोपाल। मप्र में अब तक कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ तो रहे थे पर संक्रमण दर में मामूली इजाफा देखने को मिल रहा था पर अब प्रदेश में संक्रमण दर 2% से ज्यादा हो गयी है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में 5,157 सैंपल्स टेस्ट किए गए जिसमें से 116 सैंपल्स की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। टेस्ट किए गए सैंपल्स की संख्या पिछले दिनों की तुलना में कम है पर पॉजीटिव मिलने का आंकड़ा कम नहीं हुआ है और इसके साथ ही संक्रमण दर 2.25% पर पहुंच गयी है जो कि चिंता वाली बात है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

ये भी पढ़ें- गुरुओं के सामने दंडवत हुई राजनीतिक पार्टियां! दूसरे चरण के लिए पूर्णिमा के दिन होगी वोटिंग

दो शहर बनने जा रहे हॉटस्पॉट

Mp corona: प्रदेश में संक्रमण के हॉटस्पॉट रहे दोनों शहर एक बार फिर से हॉटस्पॉट बनने जा रहे है, इंदौर और भोपाल दोनों शहरों से ही संक्रमण के ज्यादा मामले मिल रहे है, इनके अलावा 28 जिलों मे भी कोविड के एक्टिव केस है। 8 जिलों में एक्टिव केस की संख्या 10 से ज्यादा है। जबलपुर में 80 और ग्वालियर में 22 एक्टिव केस है। वहीं पूरे प्रदेश में इस समय 857 एक्टिव केस है जिसमें से 836 संक्रमित होम आइसोलेशन में है। राजधानी भोपाल की बात करें तो यहां पिछले 24 घंटों में संक्रमण के 15 नए केस रिपोर्ट किए गए। जिसके बाद एक्टिव केस की संख्या 177 है। वहीं इंदौर में 61 नए केस मिले यहां एक्टिव केस की संख्या 406 हो गयी है।

ये भी पढ़ें- कॉलेजों में सीटे खाली, फिर भी एडमिशन नहीं ले पा रहे इस बोर्ड के स्टूडेंट, जानिए वजह

इन शहरों में मिले इतने मरीज

Mp corona: मध्य प्रदेश में चुनावी माहौल है ऐसे में कोरोना के मरीजों का संख्या में भी इजाफा हुआ है। हर शहर में प्रतिदिन बड़ी संख्या में कोरोना मरीज मिल रहे है। वर्तमान की बात की जाए तो बालाघाट में 11, नरसिंहपुर में 12, बुराहनपुर में 14, खंडवा में 18, होशंगाबाद में 20 और सीहोर में 22 नए संक्रमित मरीज मिले है।

खबरे और भी हैं: देश दुनिया से जुड़ी बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक