Joint team of fire safety will take action: हादसों के बाद जागी सरकार!

हादसों के बाद जागी सरकार! इन विभागों के कंधे पर बढ़ी जिम्मेदारी, गड़बड़ी मिलने पर निरस्त होगा लाइसेंस

Joint team of fire safety will take action: हादसों के बाद जागी सरकार! इन विभागों के कंधे पर बढ़ी जिम्मेदारी, निरस्त होगा लाइसेंस

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : August 3, 2022/12:32 pm IST

Joint team of fire safety will take action: भोपाल। जबलपुर में हुए अस्पताल हादसे के बाद अब जाकर मध्य प्रदेश सरकार अस्पतालों में फायर सेफ्टी को लेकर कई बदलाव कर रही है। सीएम शिवराज ने इस हादसे को लेकर कल समीक्षा बैठक की और फायर सेफ्टी को लेकर कई बड़े निर्देश जारी किए है।

ये भी पढ़ें- EOW के निशाने पर सरकारी कर्मचारी! रेड पड़ते ही बीमार हुए क्लर्क, यहां अधिकारी भी आए घेरे में

फायर टीम की संयुक्त टीम करेग कार्रवाई

Joint team of fire safety will take action: इस बारे में जानकारी देते हुए चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने बताया कि अब से अस्पतालों में फायर सेफ्टी की जांच संयुक्त टीम करेंगी जिसमें स्वास्थ्य विभाग, इलेक्ट्रिक फायर सेफ्टी और नगर निगम के सदस्य शामिल होंगे। यह संयुक्त टीम अस्पतालों का समय-समय पर औचक निरीक्षण करेंगी और उसके बाद ही NOC जारी की जाएंगी ।

 

ये भी पढ़ें- सीएम करने जा रहे मंत्रियों के साथ चिंतन शिविर, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

गड़बड़ी मिलने पर होगा लाइसेंस निरस्त

Joint team of fire safety will take action: इसके साथ ही निरीक्षण के दौरान फायर सेफ्टी को लेकर कमी पायी जाती है तो अस्पताल का लाइसेंस भी निरस्त करने की कार्रवाई की जाएंगी। बता दें कि अभी तक स्वास्थ्य विभाग के पास फायर सेफ्टी चेकिंग को लेकर अपनी कोई व्यवस्था नहीं थी। स्वास्थ्य विभाग नगर निगम की रिपोर्ट के आधार पर ही हॉस्पिट्ल्स को NOC जारी करते आएं है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें