Baba Garibdas brutally murdered in Ghatigaon

MP News: हाथ-पैर बांधकर मुंह में ठुसा कपड़ा व टॉर्च, बाबा गरीबदास के शव को देख उड़े होश

हाथ- पैर बांधकर मुंह में ठुसा कपड़ा व टॉर्च, बाबा गरीबदास के शव को देख उड़े होश Baba Garibdas brutally murdered in Ghatigaon, Murder of Baba Garibdas, Baba Garibdas

Edited By :   Modified Date:  May 29, 2023 / 12:13 PM IST, Published Date : May 29, 2023/12:09 pm IST

Baba Garibdas brutally murdered in Ghatigaon

ग्वालियर। जिले के घाटीगांव में बाबा गरीबदास (Baba Garibdas) के आश्रम के पास जंगल में बाबा गरीबदास महाराज उर्फ पूरनदास की किसी अज्ञात बदमाशों ने बेरहमी से हत्या कर दी। मौके पर बाबा के हाथ- पैर बंधे होने के साथ ही मुंह में कपड़ा व टॉर्च घुसा हुआ मिला। बाबा के आश्रम में स्थित कमरे की अलमारी भी खुली हुई मिली। जंगल में बाबा के शव की सूचना पुलिस को ग्रामीणों ने दी। मौके पर पहुंचकर पुलिस ने जांच पड़ताल कर शव को पीएम के लिए भेज दिया और अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Read More: गांव में चोरी छिपे ऐसा काम कर रहे थे तीन आरोपी, पुलिस ने रंगे हाथों किया गिरफ्तार 

बाबा गरीबदास की बेरहमी से हत्या

दरअसल घाटीगांव थाना क्षेत्र के बाबा गरीबदास के आश्रम के पास भंवरपुरा के जंगल में बाबा गरीबदास महाराज उर्फ पूरनदास 15 सालो से रहते आ रहे थे। संत गरीबदास के आश्रम पर रामबरन आदिवासी सफाई करने पहुंचा था। तब वहां बाबा नहीं दिखे तो वह आश्रम के अंदर बने बाबा के कमरे में पहुंचा। कमरे में सामान बिखरा हुआ था। इस पर रामबरन ने अन्य ग्रामीणों के साथ आश्रम के आसपास बाबा की तलाश की। तब आश्रम के पीछे के हिस्से के जंगल में बाबा का शव मिला, जिसे देख रामबरन ने इसकी सूचना पुलिस को दी।

Read More: आम आदमी पार्टी की नेत्री के खिलाफ एफआईआर दर्ज, किया था ऐसा काम, जानें पूरा मामला 

बाबा के मुंह में ठुसा कपड़ा व टॉर्च

हत्या की सूचना पर एएसपी जयराज कुबेर व फोरेंसिक विशेषज्ञ अखिलेश भार्गव भी घटना स्थल की पड़ताल के लिए पहुंचे। जहां बाबा गरीबदास के हाथ-पैर बंधे हुए मिले। जिससे से पुलिस को साफ हो गया की बाबा की हत्या की गई है। आशंका जताई जा रही है कि हत्या में दो या दो से अधिक आरोपी शामिल रहे होंगे। बाब के मुंह व गले पर भी कपड़ा बंधा हुआ था। मुंह में पहले कपड़ा और टॉर्च भी ठूसी मिली है। बाबा के शरीर पर कपड़े भी नहीं थे और शव के पास ही बाबा की चप्पलें व डिब्बा पड़ा हुआ मिला।

Baba Garibdas brutally murdered in Ghatigaon

Read More: ई-रिक्शा चलाकर निरीक्षण करने निकले BJP विधायक, ठेकेदार की लगाई क्लास, कही ये बात, वायरल हुआ वीडियो 

बाबा के कमरे में फैला हुआ था सामान

जब पुलिस ने बाबा (Baba Garibdas) के आश्रम के कमरे में उनकी अलमारी को चाबी से खोला तो उसका लॉक टूटा नहीं था और कमरे में सामान बिखरा हुआ था। इससे संभावना है कि हत्यारों ने बाबा (Baba Garibdas) से चाबी लेकर अलमारी की तलाशी ली होगी या फिर अलमारी को लॉक करना बाबा भूल गए होंगे। रामवरन 108 संत गरीबदास महाराज ने पुलिस को यह भी बताया कि बाबा शाम के समय फोन पर व्यस्त रहते थे और नंबर बताते रहते थे। बाबा का यह मोबाइल फोन भी रात तक पुलिस को नहीं मिला है। फिलहाल पुलिस ने बाबा के शव को पोस्टमार्टम हाउस भेज अज्ञात बदमाशो के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

 
Flowers