MP Weather Update: Red alert issued for heavy rains for next 4 days

MP Weather Update: प्रदेश में मानसून ने पकड़ी रफ्तार, अगले 4 दिन तक भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी

MP Weather Update: Red alert issued for heavy rains for next 4 days प्रदेश में झमझम बारिश से शहर के गलियारे पानी से भर गए हैं।

Edited By :   Modified Date:  June 26, 2023 / 08:43 AM IST, Published Date : June 26, 2023/8:43 am IST

MP Weather Update: ग्वालियर। मध्यप्रदेश में मानसून ने दस्तक दे दी है। प्रदेश में झमझम बारिश से शहर के गलियारे पानी से भर गए हैं। मानसून के आगमन से ही पूरा प्रदेश जलमग्न हो गया है। 24 घंटे में ही मानसून ने पूरे प्रदेश को कवर कर लिया। ग्वालियर जिले में अब तक 3 मिमी बारिश हुई और अब तक 74 मिमी बारिश दर्ज की गई है। वहीं अधिकतम तापमान 7 डिग्री लुढ़का। रविवार का अधिकतम तापमान 32.5 डिग्री रहा। मौसम विभाग ने हल्की बारिश होने की संभावना जताई है।

Read more: बढ़ी अमेरिका और भारत की दोस्ती, पीएम मोदी ने की जो बाइडन की तारीफ, कहा- हमारी मित्रता वैश्विक भलाई की ताकत 

इन जिलों में रेड अलर्ट जारी

मौसम विभाग के अनुसार अगले 4 दिन तक भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। 27 को नर्मदापुरम, जबलपुर, 28 जून को रतलाम, शाजापुर समेत कई जिलों में रेड अलर्ट जारी है। अगले 24 घंटो के लिए भारी बारिश का अलर्ट किया गया है। वहीं इंदौर समेत 23 जिलों में अलर्ट जारी है। 8 जिलों में 28 और 29 जून को भारी बारिश का अलर्ट जारी।

बता दें कि बालाघाट, अनूपपुर, मंडला के रास्ते मानसून ने प्रवेश कर लिया है, इससे प्रदेश के पूर्वी हिस्से में तेज बारिश के आसार है। लगभग एक हफ्ते की देरी से बंगाल की खाड़ी से आए मानसून की स्पीड अच्छी है, ऐसे में मानसून के 28-29 जून तक पूरे प्रदेश को कवर करने का अनुमान है। मौसम विभाग की मानें तो बंगाल की खाड़ी में साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना हुआ है, जिससे आने वाले दिनों में मध्यप्रदेश में यह हल्की से मध्यम बारिश के आसार है। वही आज रविवार को 8 संभागों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

Read more: ओबामा के कारण 6 मुस्लिम बहुल देशों पर हुई बमबारी, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दिया चौंकाने वाला बयान 

मानसून की दस्तक से 8 संभागों में बारिश का अलर्ट

MP Weather Update: एमपी मौसम विभाग की मानें तो बंगाल की खाड़ी में साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना हुआ है, जिससे आने वाले दिनों में मध्यप्रदेश में यह हल्की से मध्यम बारिश के आसार है। आज रविवार को रीवा, शहडोल और नर्मदापुरम में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। अगले 24 घंटो में उज्जैन, भोपाल, सागर, नर्मदापुरम, जबलपुर संभाग, रीवा, शहडोल और नर्मदापुरम संभाग में अति भारी बारिश हो सकती है। इस दौरान सतना, सीधी, सिंगरौली, शहडोल, उमरिया, डिंडौरी, अनूपपुर, नर्मदापुरम, हरदा और बैतूल में भी भारी बारिश की संभावना है। वहीं आलीराजपुर, झाबुआ एवं सागर में भारी वर्षा की चेतावनी भी जारी की गई है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें