heat wave started increasing, Yellow alert issued in 5 districts of MP

IMD Issue Alert : फिर बढ़ने लगा लू का प्रकोप, MP के 5 जिलों में येलो अलर्ट जारी, इन राज्यों में बारिश के आसार

मध्यप्रदेश में एक बार फिर से गर्मी का कहर देखने को मिलेगा, कुछ दिन की राहत के बाद प्रदेश में फिर लू का असर दिखाई देने लगा है। प्रदेश के छतरपुर, टीकमगढ़, दमोह, खंडवा, खरगोन जिलों में लू का येलो अलर्ट जारी किया गया है। heat wave started increasing, Yellow alert issued in 5 districts of MP, chances of rain in these states

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : April 17, 2022/4:50 pm IST

भोपाल। IMD issue alert: मध्यप्रदेश में एक बार फिर से गर्मी का कहर देखने को मिलेगा, कुछ दिन की राहत के बाद प्रदेश में फिर लू का असर दिखाई देने लगा है। प्रदेश के छतरपुर, टीकमगढ़, दमोह, खंडवा, खरगोन जिलों में लू का येलो अलर्ट जारी किया गया है। सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान 43.6℃ खजुराहो में दर्ज किया गया है। वहीं राजधानी भोपाल का पारा 41℃ पर रहा है।

ये भी पढ़ें: शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए यहां कल से शुरू होंगे आवेदन, इस वेबसाइट से डाउनलोड करें सिलेबस..जानें डिटेल्स

IMD issue alert: वहीं देश के कई राज्यों खासकर उत्तर भारत में गर्मी का कहर जारी है। जिससे लोग परेशान हैं। देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान लू की चपेट में है। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में फिर से लू की स्थिति बन रही है। राजधानी में दिन में मौसम साफ रहेगा। दिल्ली में आज 17 अप्रैल को न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

ये भी पढ़ें: आंध्र प्रदेश के कुरनूल में धार्मिक जुलूस के दौरान दो समूहों के बीच झड़प

उत्तरी राजस्थान और आसपास के इलाकों में चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। IMD के मुताबिक, राजस्थान में फिर से गर्मी बढ़ने के आसार हैं। राजस्थान में लू चलने का अलर्ट जारी किया गया है। जयपुर में आज न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सिसय और अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

मौसम विभाग ने पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और राजस्थान में कुछ जगहों पर 17 अप्रैल को लू चलने का अनुमान जताया है। 18 और 19 अप्रैल को भी इन राज्यों के कुछ इलाकों में लू चलने की आशंका जताई गई है।

ये भी पढ़ें: शिक्षक ने चौथी कक्षा की छात्रा को बनाया हवस का​ शिकार, घर पर ​अकेली पाकर बिगड़ी नियत

मौसम विभाग के मुताबिक, असम, मेघालय, नागालैंड, मिजोरम, मणिपुर, त्रिपुरा और अरुणाचल प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। तमिलनाडु, केरल और दक्षिण कर्नाटक के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। वहीं IMD ने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में गरज के साथ छीटे पड़ने और हल्की बारिश की संभावना जताई है।