Customers benefit from CNG and PNG being cheaper

सस्ती हुई CNG और PNG, यहां के 2 लाख ग्राहकों को मिलेगा फायदा

Customers benefit from CNG and PNG being cheaper: सीएनजी और पीएनजी की कीमतों में बड़ी गिरावट आई है:CNG and PNG being cheaper

Edited By :   Modified Date:  April 10, 2023 / 08:06 AM IST, Published Date : April 10, 2023/8:06 am IST

Customers benefit from CNG and PNG being cheaper : भोपाल। केंद्र सरकार के गैस के दामों को निर्धारित करने वाली प्रक्रिया में बदलाव करने के बाद सीएनजी और पीएनजी की कीमतों में बड़ी गिरावट आई है। राजधानी में सीएनजी की कीमतें आज से करीब 6 रुपये प्रति किलो और पीएनजी की कीमतें 5 रुपये प्रति एससीएम कम हुई हैं। करीब दो साल बाद सीएनजी की कीमतों में यह गिरावट आने से लोगों को बड़ी राहत मिली है।

read more : MP Board Result 2023 Update : 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम को लेकर आया बड़ा अपडेट! इस दिन तक आएगा रिजल्ट 

Customers benefit from CNG and PNG being cheaper : सीएनजी की नई कीमतें रविवार सुबह 6 बजे से और पीएनजी की कीमतें शनिवार रात 12 बजे से लागू हो गई हैं। पिछले दो साल से सीएनजी और पीएनजी की बढ़ती कीमतों से आम लोग परेशान हो थे। दो साल में सीएनजी और पीएनजी के दाम लगभग दोगुने हो गए। पेट्रोल और सीएनजी के बीच का अंतर कम होने की वजह से लोग सीएनजी गाड़ियों को खरीदने से परहेज कर रहे थे। वहीं बार-बार बढ़ रही इन कीमतों का असर महंगाई पर भी पड़ रहा था। ट्रांसपोर्ट के चार्ज बढ़ने की वजह से चीजें महंगी हो रही थीं। इस कदम से लोगों को काफी राहत मिली है।

read more : तमिल फिल्म ‘वीरम’ का रीमेक है ‘किसी का भाई किसी की जान’, आज आएगा धमाकेदार ट्रेलर… 

सस्ती CNG और PNG से 2 लाख ग्राहकों को मिलेगा फायदा

बता दूं कि 6 रूपए सीएनजी और 5 रूपए पीएनजी गैस पर कम हुए है। जिससे करीब 2 लाख ग्राहकों को इसका फायदा मिला है। इंदौर उज्जैन और ग्वालियर के ग्राहकों को यह फायदा मिला है। औद्योगिक पीएनजी के दामों में अभी कोई बदलाव नहीं किया गया है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers