Cold and fog wreak havoc in Madhya Pradesh

MP Weather Update : सर्द हवाओं का कहर जारी..! प्रदेश के कई जिलों में छाया कोहरा, कड़ाके की ठंड का दिख रहा असर..

Cold and fog wreak havoc in Madhya Pradesh: एमपी मौसम विभाग के अनुसार 13 से 17 दिसंबर तक मौसम यूं ही बने रहने के आसार है।

Edited By :   Modified Date:  December 11, 2023 / 07:16 AM IST, Published Date : December 11, 2023/7:16 am IST

Cold and fog wreak havoc in Madhya Pradesh : भोपाल। मध्य प्रदेश में इन दिनों मौसम में काफी उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है। अलग-अलग स्थानों पर सक्रिय चक्रवातो का असर एमपी में देखने को मिल रहा है। एमपी मौसम विभाग के अनुसार 13 से 17 दिसंबर तक मौसम यूं ही बने रहने के आसार है। इसके अलावा जबलपुर और शहडोल संभाग में अधिक ठंड का असर देखने को मिलेगा। इस दौरान कई जिलों में धुंध और कोहरा भी छाया रहेगा।

read more : Next CM of MP : आज मध्यप्रदेश की प्रजा को मिलेगा अपना नया राजा, शाम 4 बजे होगी बीजेपी विधायक दल की बैठक.. 

कहां का है कितना तापमान

Cold and fog wreak havoc in Madhya Pradesh : न्यूनतम तापमान की बात करें तो भोपाल में तापमान तेजी से गिरकर 11.9 डिग्री सेल्सियस पर आ गया ग्वालियर में 11.3 इंदौर में 14.02 बैतूल में 10.7 छिंदवाड़ा में 10.5 और सबसे कम राजगढ़ में 10.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज हुआ। अधिकतम तापमान की बात करें तो भोपाल में 26.4 ग्वालियर में 27 इंदौर में 25.8 बैतूल में 24.7 छिंदवाड़ा में 25 जबलपुर में 25.4 मंडल में 26.4 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज हुआ वहीं बालाघाट की मलाजखंड में सबसे कम अधिकतम तापमान 21.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

 

इन जिलों में धुंध का असर

Cold and fog wreak havoc in Madhya Pradesh : मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार राजधानी भोपाल इंदौर ग्वालियर जबलपुर उज्जैन और छिंदवाड़ा में भी तापमान तेजी से गिरा है। रविवार को कई जिलों में घना कोहरा छाया रहा दतिया, भिंड, मुरैना, ग्वालियर, सिंगरौली और सीधी में देर सुबह तक कोहरा दिखाई दिया। वहीं, शहडोल संभाग के जिलों के अलावा नर्मदापुरम, हरदा, रायसेन, रीवा, कटनी, शिवपुरी, अशोकनगर, गुना, जबलपुर, टीकमगढ़, छतरपुर और पन्ना में भी धुंध छाई रही।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें