Sidhi Bus Accident 14 people died

Sidhi Bus Accident: बढ़ते जा रहा है मौत का आंकड़ा… अब तक 14 लोगों की मौत, 50 से अधिक घायल

Sidhi Bus Accident: बढ़ते जा रहा है मौत का आंकड़ा... अब तक 14 लोगों की मौत, 50 से अधिक घायल

Edited By :   Modified Date:  February 25, 2023 / 07:17 AM IST, Published Date : February 25, 2023/7:17 am IST

सीधी। Sidhi Bus Accident 14 people died  : सीधी जिले के बड़खरा गांव के समीप मोहनिया टनल के पास हुए भीषण सड़क हादसे में 14 यात्रियों की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि 5 यात्रियों की हालत गंभीर बनी हुई है वहीं हादसे 50 से अधिक यात्री घायल हुए है। जिन्हें सीधी जिले के चुरहट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और रीवा के संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना शुक्रवार की रात तकरीबन 8 बजे की है, जब सतना जिले में आयोजित केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम में शामिल हो कर लोग अपने घर को जा रहे थे। तभी मोहनिया टनल के समीप नाश्ते के लिए रुकी बस वाहनों को आ रहे ट्रक ने ठोकर मार दी जिससे खड़ी वाहनों में ठोकर लगने के चलते भीषण सड़क हादसा हो गया।

Read More : कोल्ड स्टोरेज में भयानक विस्फोट के बाद छत गिराने से सात मजदूरों की मौत, 20 घायल

दरअसल सीधी से बसों में भर कर कई यात्रियों को सतना जिले में आयोजित केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए ले जाया गया था जिसके बाद कार्यक्रम समाप्त होने पर यात्रियों को लेकर बसें सतना से रवाना हुई। बस रीवा से होते सीधी जा रही थी वह जैसे ही सीधी जिले के मोहनिया टनल के पार पहुंचीं तभी बसों को टनल के समीप ही नाश्ते के लिए रोका गया इस बीच रीवा की ओर से आ रहे एक ट्रक का टायर फट गया और टायर फटने के कारण ट्रक अनियंत्रित होकर टनल के पास खड़ी एक बस में टकरा गया जिसके बाद एक के बाद एक वहां खड़ी हुई तीन बसों की आपस में टक्कर हुई जिससे मैं भीषण सड़क हादसा हो गया और हादसे में तकरीबन 14 लोगों ने अपनी जान गंवा दी वहीं आधा सैकड़ो लोग घायल हुए हैं।

Read More : गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस नेता से मांगा दो करोड़ रुपये का मुआवजा… इस बयान के लिए भेजा ‘मानहानि’ का नोटिस

जानकारी के मुताबिक घटना में 5 लोग गंभीर रूप से घायल हैं जिन्हें उपचार के लिए संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है वही अन्य कई लोगों को मामूली चोटें आई हैं। घटना में घायल तकरीबन 39 लोगों को संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है वहीं अन्य घायलों को सीधी जिले की चुरहट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया जहां उनका उपचार किया जा रहा है। वहीं घटना के बाद तत्काल हताहत लोगों का हाल-चाल जानने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तथा भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा भी मौके पर पहुंचे और वहां पर राहत कार्य को लेकर दिशा-निर्देश देने के बाद घायलों से मिलने संजय गांधी अस्पताल पहुंचे।

Read More : Shree Lakhsmi Yoga: चंद्र के गोचर से बन रहा है ‘श्री लक्ष्मी योग’, इन पांच राशियों की चमक उठेगी किस्मत, होगी पैसों की बारिश

Sidhi Bus Accident 14 people died  : आपको बता दें संजय गांधी अस्पताल में सीधी हादसे में घायल हुए लोगों से मिलने पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना में मृत हुए लोगों को 10 लाख रुपए रहत राशि दिए जाने की घोषणा की है वही सीएम शिवराज सिंह चौहान ने गंभीर रूप से घायल को 2 लाख रुपए और सामान्य रूप से घायलों को 1 लाख रुपए दिलाए जाने की बात कही है। इसके साथ ही सीएम शिवराज सिंह चौहान ने घटना में मृत हुए लोगों के परिजनों को नौकरी दिए जाने का भी वादा किया है उन्होंने कहा है कि मृत हुए लोगों के जो भी परिजन समस्त पात्रता रखते होंगे उन्हें सरकार के द्वारा नौकरी भी दी जाएगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers