weather news: मौसम ने बदला मिजाज, यहां तेज आंधी के साथ हो रही झमाझम बारिश, देश में कल दस्तक दे सकता है मानसून

weather news : जबलपुर में आज तेज आंधी के साथ झमाझम बारिश हो रही है। जिसके बाद लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है। मध्य प्रदेश के कुछ जिलों में बीते दो-तीन दिनों में बारिश के साथ आंधी-तूफान भी देखने को मिला है, लेकिन अधिकतर जिलों में लोग बारिश के इंतजार में हैं।

Edited By: , May 28, 2022 / 06:51 PM IST

weather news: जबलपुर। मध्यप्रदेश में मौसम ने अपना मिजाज बदल लिया है। यहां जबलपुर में आज तेज आंधी के साथ झमाझम बारिश हो रही है। जिसके बाद लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है। मध्य प्रदेश के कुछ जिलों में बीते दो-तीन दिनों में बारिश के साथ आंधी-तूफान भी देखने को मिला है, लेकिन अधिकतर जिलों में लोग बारिश के इंतजार में हैं।

ये भी पढ़ें: छोटे कद के बावजूद खतरनाक तेज गेंदबाजों का सामना सीखने के लिये गावस्कर के वीडियो देखें : मियांदाद

इसके पहले मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को प्रदेश के उत्तर पूर्वी इलाकों रीवा, सिंगरौली और आसपास के कुछ इलाकों में बारिश होने की संभावना जताई थी। ग्वालियर, टीकमगढ़, सागर, सतना, पन्ना और खजुराहो के कुछ भागों में भी बादल छाने का अनुमान है। इन क्षेत्रों में हल्की बारिश हो सकती है।

ये भी पढ़ें:शहबाज ने खुद को बताया ‘‘मजनू’’, अदालत से कहा-पंजाब का मुख्यमंत्री रहने के दौरान वेतन नहीं लिया

weather news:  दक्षिण पश्चिम मॉनसून के अगले दो से तीन दिनों में केरल पहुंचने का अनुमान है। इससे पहले मौसम विभाग ने 27 मई को केरल में मॉनसून की शुरुआत का अनुमान जताया था। हालांकि पूर्वानुमान में चार दिनों की मॉडल त्रुटि हुई और ऐसा बंगाल की खाड़ी में आए चक्रवाती तूफान आसनी के प्रभाव के कारण हुई।

दिल्ली वासियों को अभी करना होगा ​इंतजार

मौसम विभाग ने शनिवार दिल्ली के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है। वहीं 30 मई तक आसमान में हल्के-फुल्के बादल रहेंगे। इसके बाद 31 मई से 3 जून तक आसमान साफ हो जाएगा। आगामी दिनों में लू चलने की आशंका तो नहीं है लेकिन गर्मी का असर महसूस होगा। केरल के बाद मॉनसून धीरे-धीरे उत्तर भारत की ओर बढ़ेगा। महीने के आखिर में 27 जून तक दिल्ली में मॉनसून पहुंच सकता है। तब जाकर गर्मी से राहत मिल सकती है।