There was a demand to cancel the recognition of this school

इस स्कूल की मान्यता रद्द करने की उठी मांग, “भारत माता की जय बोलने पर” छात्र के साथ किया था ये काम

There was a demand to cancel the recognition of this school, did this work with the student "on speaking Bharat Mata ki Jai"

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : November 3, 2022/8:41 pm IST

Student punished for saying Bharat Mata ki Jai; गुना ; मध्य प्रदेश के गुना के क्राइस्ट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में राष्ट्रगान के बाद “भारत माता की जय बोलने पर” नाबालिग स्टूडेंट को पनिशमेंट दिया गया, मामला सामने आने के बाद अभिभावकों का गुस्सा फूटा। अभिभावक संघ और सामाजिक संगठनों ने मिलकर इसका जमकर विरोध किया। स्कूल के सामने जमकर नारेबाजी की। मौके पर पहुंची पुलिस ने मोर्चा संभाला। भारी भीड़ के बीच आपसी कहासुनी होती रही। नाबालिग छात्र के पिता की शिकायत पर गुना के कोतवाली थाना में मामला दर्ज कराया गया ।

यह भी पढ़े; नदी में स्नान करने गई नाबालिग के साथ दुष्कर्म, आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज

पंचायत और ग्रामीण मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने मामले को लिया संज्ञान में

Student punished for saying Bharat Mata ki Jai; वही इस मामले में पंचायत और ग्रामीण विकास मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने भी संज्ञान लेते हुए मामले की निंदा की है, उन्होंने कहा है कि कलेक्टर को दिशा निर्देश दिया है कि हर स्कूल में भारत माता की जय बोलना हमारा नैतिक अधिकार है। सभी स्कूलों में प्रेयर के बाद बच्चों से भारत माता की जय बुलवाना अनिवार्य है। मुझे प्रकरण में पता चला है कि स्कूल मैनेजमेंट ने इसके लिए माफी भी मांगी है। और उस टीचर के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन भी दिया है। जिसने इस नाबालिग छात्र का कॉलर पकड़कर उसे डराया धमकाया था। इधर मामले को लेकर लोगों में आक्रोश है तो वही स्कूल प्रबंधन का ऐसी गलती की आगे पुनरावृत्ति नहीं होगी का एक लेटर सामने आया है।

यह भी पढ़े: खेती को मुनाफे वाला क्षेत्र बनाने के लिए फसल उत्पादकता बढ़ाने की जरूरत: तोमर

इस पूरे मामले पर स्कूल प्रबंधन ने बयान किया जारी

Student punished for saying Bharat Mata ki Jai; वहीं स्कूल प्रबंधन का कहना है कि हम भी इसी देश के रहने वाले हैं भला ऐसा क्यों कहेंगे। वहीं छात्र ने मामले के बारे में बताते हुए कहा है कि उसे इस तरह भारत माता की जय बोलने पर पनिशमेंट दिया गया है। उसने खुद के साथ हुई आपबीती खुद ने सुनाई है। इधर पुलिस का एक्शन भी सामने आया है उन्होंने सिटी कोतवाली थाने में एफ आई आर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। लेकिन लोगों का आक्रोश अभी भी कम नहीं हुआ है। स्कूल प्रबंधन के खिलाफ लोग अभी भी जमे हुए हैं और नारेबाजी कर रहे हैं।

यह भी पढ़े: खंडवा में दर्दनाक हादसा, काल के गाल में समाए दो लोग, नाव पर सवार थे 15 श्रद्धालु, मची चीख पुकार

लोगों ने स्कूलों की मान्यता रद्द की जानें की मांग

Student punished for saying Bharat Mata ki Jai; पुलिस की तमाम समझा इसके बाद लोगों का कहना है कि ऐसे स्कूलों की मान्यता रद्द की जाए जो भारत माता की जय बोलने के लिए मना करते हैं। या फिर उस छात्र के बारे में बताया जाए आखिर उसकी क्या गलती थी जिसे भारत माता की जय बोलने पर पनिशमेंट दिया गया। इस बारे में जानकारी देते हुए छात्र के परिजनों ने बताया कि कैसे बच्चे को झिझोड़ते हुए धक्के मार कर बाहर निकाल दिया, कॉलर पकड़कर बाहर ले जाया गया, 4 घंटे तक फर्श पर बैठाया गया। जब परिजन स्कूल प्रबंधन से बातचीत करने पहुंचे तो उनके साथ अभद्रता की गई।